31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पिता ने दो बच्चों को जिंदा जलाया, एक की मौत

हजारीबाग : जिले के दारू प्रखंड के पुनाई गांव में मंगलवार की सुबह 10 बजे पिता कैलाश अग्रवाल ने नाजायज औलाद के शक में अपने दो बच्चों को जिंदा जला दिया. इसमें प्रियांशु (27 माह) की मौत हो गयी. वहीं तीन वर्षीय प्रिमांशु उर्फ रूद्राक्ष की स्थिति गंभीर है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया […]

हजारीबाग : जिले के दारू प्रखंड के पुनाई गांव में मंगलवार की सुबह 10 बजे पिता कैलाश अग्रवाल ने नाजायज औलाद के शक में अपने दो बच्चों को जिंदा जला दिया. इसमें प्रियांशु (27 माह) की मौत हो गयी. वहीं तीन वर्षीय प्रिमांशु उर्फ रूद्राक्ष की स्थिति गंभीर है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया है.

दोनों बच्चों को आग लगाने के बाद कैलाश ने खुद आग लगा ली. हालांकि ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. उसे भी हजारीबाग सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
आरोपी कैलाश अग्रवाल ने कहा कि कई माह से दोनों बच्चे ननिहाल (पुनाई गांव) में रह रहे थे. ससुरालवाले अक्सर कहते थे कि दोनों तुम्हारे बच्चे नहीं हैं.
क्या है मामला : कैलाश अग्रवाल मूलत: राजस्थान के हिंडोल सिटी (जिला करैली) का रहनेवाला है. उसका विवाह वर्ष 2014 में हजारीबाग के दारू थाना क्षेत्र के पुनाई गांव निवासी सुनीता कुमारी से हुआ था. इनके दो पुत्र प्रियांशु और प्रिमांशु थे. पति-पत्नी के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था.
तीन दिन पूर्व दोनों महिपालपुर (दिल्ली) से पुनाई लौटे थे. मंगलवार की सुबह पति-पत्नी के बीच मोबाइल फोन को लेकर विवाद हो गया. इसी बीच गुस्साये कैलाश अग्रवाल ने प्रियांशु और प्रिमांशु को पूजा घर में रजाई से ढक कर केरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा दी. उसके बाद उसने खुद आग लगा ली. बच्चों की चीख सुन सुनीता और परिवार के अन्य सदस्य कमरे में गये और आग बुझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद आग बुझा कर दोनों बच्चों को सदर अस्पताल ले जाया गया.
इलाज के दौरान 90 फीसदी जल चुके प्रियांशु की मौत हो गयी. जबकि बड़े भाई प्रिमांशु को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया है. दारू थाना प्रभारी नंदकिशोर राम ने बताया कि पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें