Advertisement

crime

  • May 19 2019 3:58AM
Advertisement

चेक पर निलंबित अध्यक्ष का साइन, किया गया शो कॉज

रांची : एचइसी स्थित फाउंड्री फोर्ज को-अॉपरेटिव सोसाइटी के निलंबित अध्यक्ष कमलेश कुमार को जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार ने शो कॉज किया है. 

 
 उन्होंने नोटिस में लिखा है कि निबंधक सहयोग समितियां झारखंड रांची के आदेश से 16.1.2019 को प्रबंध समिति  को निलंबित कर दिया गया था तथा सहकारिता प्रशिक्षण केंद्र रांची की व्याख्याता आशा टोप्पो को फाउंड्री फोर्ज को-अॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड धुर्वा का विशेष पदाधिकारी बनाया गया था.
 
18.5.19 को जब वहां जांच की गयी तो भारतीय स्टेट बैंक एचइसी शाखा धुर्वा रांची के दो चेक पर आपके दोनों तरफ हस्ताक्षर हैं जबकि इसके पूर्व के चेक नंबर पर विशेष पदाधिकारी के हस्ताक्षर हैं. जिला सहकारिता पदाधिकारी ने लिखा है कि आप दो दिनों के अंदर स्पष्ट करें कि इस तरह के बैंकिंग चेक से संबंधित गंभीर फ्रॉड का कार्य आपने क्यों किया एवं इस आपराधिक कार्य एवं षड्यंत्र के लिए क्यों नहीं आपके विरुद्ध संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाये. गौरतलब है कि एचइसी स्थित फाउंड्री फोर्ज को-अॉपरेटिव सोसाइटी में भारी गड़बड़ियों की शिकायत मिलने के बाद  निबंधक सहयोग समिति ने इसके प्रबंध समिति को भंग कर दिया था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement