27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

2.13 करोड़ की सिगरेट जब्त

जब्त सिगरेट में चाइना, कोरिया, इंडोनेशिया व सउदी अरब के ब्रांड शामिल गुवाहाटी से भेजी गयी थी सिगरेट, डानकुनी में ट्रक टर्मिनल के पास से हुई जब्त तपसिया के गोदाम में रखी जाती थी विदेशी सिगरेट, ट्रक का चालक गिरफ्तार कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने शहर में विदेशी ब्रांड की […]

जब्त सिगरेट में चाइना, कोरिया, इंडोनेशिया व सउदी अरब के ब्रांड शामिल

गुवाहाटी से भेजी गयी थी सिगरेट, डानकुनी में ट्रक टर्मिनल के पास से हुई जब्त
तपसिया के गोदाम में रखी जाती थी विदेशी सिगरेट, ट्रक का चालक गिरफ्तार
कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने शहर में विदेशी ब्रांड की सिगरेट का जाल फैलाने की कोशिश नाकाम करते हुए 2.13 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त की है. इस मामले में एक ट्रक के चालक को गिरफ्तार किया गया है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक गुप्त जानकारी के आधार पर डानकुनी में स्थित ट्रक टर्मिनल में एक ट्रक की तलाशी ली गयी.
उस ट्रक में घरेलू सामान के साथ कुछ बोरे लदे हुए मिले. इन बोरियों को खोलने पर अंदर चाइना व कोरिया ब्रांड के प्रतिबंधित सिगरेट मिले. इनकी कीमत 73 लाख 90 हजार रुपये थे. ड्राइवर ने कहा कि वह गुवाहाटी से लोडेड ट्रक लेकर आया है, इसमें लदे सामान को उसे तपसिया इलाके में मौजूद एक गोदाम में खाली करने को कहा गया था. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की टीम तपसिया में मौजूद उस गोदाम में छापेमारी की. वहां इंडोनेशिया व सउदी अरब के ब्रांड के एक करोड़ 24 लाख 54 हजार 700 रुपये कीमत की सिगरेट मिले.
सभी सिगरेट को जब्त कर ली गयी है. छापेमारी में 2.13 करोड़ रुपये की विदेशी ब्रांड की सिगरेट जब्त की गयी है. प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि तपसिया में इस गोदाम में विदेशी ब्रांड की सिगरेट को लाकर रखा जाता था. मांग के मुताबिक यहां से इन सिगरेटों की सप्लाई पार्क स्ट्रीट व आसपास के इलाकों में की जाती थी. गिरफ्तार चालक से पूछताछ कर गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें