32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साइबर क्राइम का ऐसा चस्का लगा कि छोड़ दी पढ़ाई, तीन जेल गये

कमीशन पर अपने खाते में मंगाते थे रकम धनबाद : साइबर थाना की पुलिस ने तीन युवकों को गुरुवार को जेल भेज दिया. तीनों पर साइबर अपराध के जरिये लोगों के रुपये हड़पने का आरोप है. इनमें से दो युवक गोविंदपुर निवासी नंदराज कश्यप और हीरापुर निवासी सोनू कुमार अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं. […]

कमीशन पर अपने खाते में मंगाते थे रकम

धनबाद : साइबर थाना की पुलिस ने तीन युवकों को गुरुवार को जेल भेज दिया. तीनों पर साइबर अपराध के जरिये लोगों के रुपये हड़पने का आरोप है. इनमें से दो युवक गोविंदपुर निवासी नंदराज कश्यप और हीरापुर निवासी सोनू कुमार अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वे कंपीटीशन की तैयारी कर रहे थे.
जबकि तीसरा युवक जामताड़ा का आदित्य कुमार इनका लीडर था. आदित्य धनबाद में ही रहकर साइबर अपराध को अंजाम दिया करता था. इसके संपर्क में आने के बाद सोनू और नंदराज ने भी पढ़ाई छोड़ दी. पुलिस ने बताया कि ये लोग प्रतिदिन कम से कम दस हजार रुपये कमाते थे.
कैसे हुई गिरफ्तारी : जानकारी के अनुसार तीनों ने अपने-अपने नाम पर कई बैंकों में खाता खुलवा कर रखा था. जब इनकी जांच की गयी तो पूरा मामला सामने आ गया. आदित्य ने बताया कि जामताड़ा के उसके कई दोस्त साइबर क्राइम में संलिप्त है. इन लोगों के खाते में गिरोह के लोग पैसे भेजते थे. ये लोग अपना कमीशन रख कर बाकी पैसे दे देते थे. पुलिस ने बताया कि इनके खाते में पिछले छह माह में करीब 10 लाख रुपये से अधिक का ट्रांजेक्शन हुआ है.
जामताड़ा के अपराधियों की हो रही तलाश : साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने बताया कि गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर जामताड़ा के साइबर अपराधियों को पकड़ने की तैयारी चल रही है. इन लोगों ने बहुत से अपराधियों के नाम बताये है. पुलिस उनकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है. बताया कि इनका गैंग बहुत बड़ा है और ये लोग देश भर में साइबर अपराध करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें