Advertisement

crime

  • Mar 24 2019 2:05AM

बोगी में लगी थी आग, ट्रेन में बीड़ी पीनेवाला व्यक्ति गिरफ्तार

बोगी में लगी थी आग, ट्रेन में बीड़ी पीनेवाला व्यक्ति गिरफ्तार

 मुंबई के एक व्यक्ति ने दिया घटना को अंजाम 

मैनेजर की नौकरी छोड़ कर मुंबई से भाग आया था आरोपी
 
सीसीटीवी में आरोपी को हावड़ा स्टेशन से ट्रेन में सवार होते देखा गया  
 
कोलकाता : सांतरागाछी स्टेशन पर 12704 सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनामा एक्सप्रेस में शुक्रवार को लगी आग की घटना में आरपीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. घटना की प्राथमिक जांच से पता चला है कि आरोपी ट्रेन में बीड़ी पी रहा था, जिस कारण ट्रेन में आग लगी. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ सांतरागाछी आरपीएफ ने रेलवे एक्ट 151 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है.
 
आरोपी का नाम हुसैन अली (30) है. पूछताछ में पता चला कि वह मुंबई स्टेशन के पास एक होटल में मैनेजर की नौकरी करता था. उसने अपना एक पता गुवाहाटी का भी बताया है.
 
रेलवे सुरक्षा बल, खड़गपुर मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अशोक राय ने बताया कि आरोपी को जब गिरफ्तार किया गया, उस वक्त बोगी में आग लगी हुई थी और वह बोगी में अकेला ही था. उसके मुंह से बीड़ी का गंध आ रहा था. उसके पास से माचिस भी बरामद किया गया है. 
प्राथमिक जांच से ऐसा लगता है कि ट्रेन में उक्त व्यक्ति ने ही आग लगायी थी.
 
हालांकि घटना के हर पहलु की जांच की जा रही है. हावड़ा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज में उस व्यक्ति को हावड़ा स्टेशन से ट्रेन में सवार होते देखा गया है.
 
मिली जानकारी के अनुसार उक्त ट्रेन 12704 सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनामा एक्सप्रेस शुक्रवार रात को हावड़ा स्टेशन पहुंची थी. सभी यात्रियों के प्लेटफॉर्म पर उतर जाने के बाद मेंटेनेंस के लिए खाली ट्रेन सांतरागाछी स्टेशन पहुंची थी. ट्रेन जब सांतरागाछी स्टेशन पहुंची, उस वक्त रात के 8.15 बज रहे थे. उक्त व्यक्ति ने पूछताछ में आरपीएफ को बताया कि सभी यात्रियों के ट्रेन से उतर जाने के बाद वह हावड़ा स्टेशन से ही ट्रेन की जनरल बोगी में सवार हुआ था.
 
शुक्रवार रात 10.30 बजे फलकनामा एक्सप्रेस सांतरागाछी स्टेशन के  प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो के बीच स्थित स्पेयर लाइन पर खड़ी  थी, तभी उसमें से चिंगारी निकल रही थी. चिंगारी देख ड्यूटी स्टॉफ ने जब बोगी चेक किया तो बोगी में एक व्यक्ति को देखा. उसने तुरंत व्यक्ति को बाहर  निकलने को कहा और इसकी जानकारी आरपीएफ पोस्ट को दी. सूचना मिलते ही  आरपीएफ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement