36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

खूंटी : जिला पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 8.200 किलो अवैध अफीम बरामद किया है. अवैध अफीम के कारोबार में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही एक बोलेरो व दो मोबाइल जब्त किया गया है. इसकी जानकारी शुक्रवाार को एसपी आलोक ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी. उन्होंने बताया […]

खूंटी : जिला पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 8.200 किलो अवैध अफीम बरामद किया है. अवैध अफीम के कारोबार में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही एक बोलेरो व दो मोबाइल जब्त किया गया है. इसकी जानकारी शुक्रवाार को एसपी आलोक ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी. उन्होंने बताया कि पहली बरामदगी सोयको थाना क्षेत्र के सालेहातू गांव से हुई है.

जहां गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी अभियान चला कर गांव के ही मुधु मुंडा उर्फ मुटु मुंडा के पास से स्टील केन में रखा दो किलो दो सौ ग्राम अवैध अफीम बरामद किया गया. पुलिस ने मुधु मुंडा को मौके पर से गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि मुधु मुंडा उक्त अफीम की बिक्री करनेवाला था.
इस अभियान में एसडीपीओ आशीष कुमार महली, सायको थाना प्रभारी मुन्ना कुमार सिंह सहित अन्य शामिल थे. वहीं, दूसरे मामले में खूंटी पुलिस ने रांची-खूंटी मार्ग पर एक बोलेरो वाहन जेएच 01 एटी 4499 में दो व्यक्ति सोमा मुंडा और ननिया हंस को कुल छह किग्रा अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया.
एसपी ने बताया कि दोनों अफीम की बिक्री करने के लिए रांची जा रहे थे़ उनके पास से दो मोबाइल फोन भी जब्त किये गये. इस अभियान में एसडीपीओ आशीष कुमार महली, थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो सहित अन्य शामिल थे.
नये किस्म का अपराध फैलने की आशंका : एसपी
एसपी की मानें तो अवैध अफीम के कारोबार को लेकर जिले में नये किस्म का अपराध बढ़ने की संभावना है. पुलिस को सूचना मिली है कि जिन लोगों के पास अवैध अफीम जमा की गयी है अथवा बिक्री के बाद नकद रुपये जमा हैं, उनके साथ लूटपाट और डकैती की संभावना है.
वहीं अफीम के कारोबार की आड़ में नकली नोटों का कारोबार बढ़ सकता है. अफीम के विक्रेताओं को ठग कर व्यापारी नकली नोट थमा सकते हैं. इसे लेकर एसपी ने एसडीपीओ और थाना प्रभारियों को सजग रहने की अपील की है. कहा कि ऐसे अपराध बढ़ने पर विधि-व्यवस्था भी बिगड़ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें