29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बल्लभपुर बालू घाटों पर छापेमारी, 30 वाहन जब्त

रानीगंज : बल्लभपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत नूपुर ग्राम अंचल स्थित दामोदर नदी किनारे स्थित घाट लीज धारक महेंद्र शर्मा के बालू घाट में शुक्रवार को आसनसोल महकमाशासक प्रलय राय चौधरी के नेतृत्व में छापेमारी की गई. पुलिस ने ओवर लोड तथा बिना सही दस्तावेज के बालू लदे 30 वाहनों को जब्त किया. उन्होंने श्री शर्मा […]

रानीगंज : बल्लभपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत नूपुर ग्राम अंचल स्थित दामोदर नदी किनारे स्थित घाट लीज धारक महेंद्र शर्मा के बालू घाट में शुक्रवार को आसनसोल महकमाशासक प्रलय राय चौधरी के नेतृत्व में छापेमारी की गई.
पुलिस ने ओवर लोड तथा बिना सही दस्तावेज के बालू लदे 30 वाहनों को जब्त किया. उन्होंने श्री शर्मा तथा किरण खान के निकटवर्ती बालू घाट से बालू खनन पर रोक लगा दी.
महकमाशासक श्री रॉयचौधरी ने बताया कि इस निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जब्त वाहनों पर ओवरलोड बालू लदा है. जो कानून के खिलाफ है. इसके साथ ही लोडेड बालू से संबंधित दस्तावेजों की मांग की गई. इन वाहनों के चालक या संबंधित कर्मचारी कोई सही कागजात नहीं दिखा सके.
इस स्थित में इन 30 वाहनों को जब्त करने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि दोनों बालू घाटों के लीजधारकों महेन्द्र शर्मा तथा किरण खान को महकमा कार्यालय में उपस्थित होने के लिए निर्देश दिया गया है. रानीगंज के बीएलआरओ सुमन सरकार भी मौजूद थे.
उन्होंने बताया कि फिलहाल किरण खान तथा महेंद्र शर्मा के दोनों घाट से बालू खनन तथा डिस्पैच करने पर महकमाशासक ने अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है. ही उन्होंने बताया कि इसके साथ ही निमचा अंडरपास में भी ओवरलोड तथा बालू के सही कागजात ना दिखा पाए जाने की स्थिति में पांच ओवरलोड बालू लदे वाहनों को बीएलआरओ विभाग ने जब्त किया है.
महेंद्र शर्मा के बालू घाट में तैनात बल्लवपुर ग्राम पंचायत के टीएमसी सदस्य मिलन मंडल ने बताया कि बीएलआरओ विभाग से आये अधिकारियों ने बालू लदे ट्रकों के कागजात के जांच पड़ताल के दौरान कार्य करने वाले पपाई राय तथा तारक कोनार के साथ मारपीट की. उन्होंने बताया कि अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई गई तो इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. मारपीट किया जाना उचित नहीं है.
उन्होंने बताया कि इस घाट से नूपुर तथा बल्लभपुर ग्राम अंचल के 70 टीएमसी समर्थित युवक कार्य कर अपना जीवन यापन करते हैं, इस घाट के बंद हो जाने से घाट चलाने वाले मालिक पर किसी भी प्रकार का असर नहीं पड़ेगा. अधिकारियों ने बालू घाट में कार्य करने वाले दो कर्मियो के साथ मारपीट किए जाने के बाद सरासर गलत बताया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें