Advertisement

crime

  • Jan 19 2019 1:43AM

रांची : हेल्थ केयर एंड आयुर्वेदिक ट्रस्ट के सभी अभियुक्त लापता

रांची  : डेढ़ साल में पैसा चौगुना करने का लालच देकर ठगी करनेवाले सभी अभियुक्त लापता हैं. इस घोटाले का एक  अभियुक्त अपने वकील के माध्यम से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी नोटिस ले रहा था. लेकिन राकेश कुमार पोद्दार नामक यह अभियुक्त भी लापता हो गया है. जबकि गोरखनाथ भगत और हेमंत कुमार सिन्हा पहले से ही लापता हैं.
 
इडी ने मेसर्स एमएसएस एंड हेल्थ केयर आयुर्वेदिक ट्रस्ट के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की. आरोपियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के दौरान ट्रस्ट के बैंक खाते से 2.28 करोड़ रुपये जब्त किये गये. 
 
साथ ही जब्ती की कार्रवाई पर अंतिम सहमति के लिए दिल्ली स्थित एडजुकेटिंग अथॉरिटी में आवेदन दिया. इडी की ओर से दिये गये आवेदन में वर्णित तथ्यों के आधार पर एडजुकेटिंग अथॉरिटी ने अभियुक्तों को नोटिस जारी किया, ताकि उनका पक्ष भी सुना जा सके.
 
 पर अभियुक्त गोरखनाथ भगत, हेमंत कुमार पहले से ही लापता थे. हालांकि राकेश कुमार पोद्दार ने अथॉरिटी द्वारा जारी किये गये पहले नोटिस को अपने वकील के माध्यम से स्वीकार किया. लेकिन अथॉरिटी में उपस्थित होकर अपना पक्ष नहीं रखा. 
 
इसके बाद अथॉरिटी ने उसे दूसरे मौका देते हुए फिर नोटिस जारी किया. पर अब पोद्दार भी लापता हो गये हैं और वकील के माध्यम से नोटिस नहीं ले रहे हैं. फिलहाल ट्रस्ट के सभी अभियुक्त लापता हैं.
  • डेढ़ साल में पैसा चौगुना करने का लालच देकर की थी ठगी
  • पहले ट्रस्ट बनाया, फिर सदस्य बनाकर लोगों से ठगे पैसे
गोरखनाथ भगत व अन्य ने मिल कर मेसर्स एमएसएस एंड हेल्थकेयर आयुर्वेदिक ट्रस्ट बनाया. इसके बाद लोगों को डेढ़ साल में ही पैसा चौगुना करने का झांसा देकर सदस्य बनाना शुरू किया. ट्रस्ट की सदस्यता के लिए हर व्यक्ति से 3000 रुपये लिये. 
 
साथ ही सदस्यों को डेढ़ साल बाद की तिथि का 2300 रुपये का चार चेक और 700 रुपये के आयुर्वेदिक दवाइयों के कूपन दिये. चेक व कूपन देने के बाद ट्रस्ट के पदाधिकारी फरार हो गये. इसके बाद सदस्यों ने इस जालसाजी के सिलसिले में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. बाद में इडी ने मनी लाउंड्रिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की.

अभियुक्तों का पता
गोेरखनाथ भगत, मकान नंबर-474, शिव मंदिर, जगन्नाथपुर, धुर्वा, रांची
राकेश कुमार पोद्दार व मुकेश कुमार पोद्दार,  20/1- जनता फ्लैट, हरमू हाउसिंग कॉलोनी, अरगोड़ा, रांची
हेमंत कुमार सिन्हा, बी/852- सेक्टर-टू, धुर्वा, जगन्नाथपुर, रांची
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement