32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : क्राइम मीिटंग के बाद सोयी पुलिस, अपराधी सक्रिय

पटना : शहर में हुई चार एटीएम लूट मामले का दिलचस्प पक्ष यह है कि जिस रात यह घटना हुई, उस मंगलवार रात 12 बजे तक एसएसपी गरिमा मलिक ने तमाम डीएसपी व थानाध्यक्षों के साथ बैठ कर क्राइम मीटिंग की. इसमें अपराध नियंत्रण के लिए देर रात की गश्ती को सशक्त बनाने का निर्देश […]

पटना : शहर में हुई चार एटीएम लूट मामले का दिलचस्प पक्ष यह है कि जिस रात यह घटना हुई, उस मंगलवार रात 12 बजे तक एसएसपी गरिमा मलिक ने तमाम डीएसपी व थानाध्यक्षों के साथ बैठ कर क्राइम मीटिंग की. इसमें अपराध नियंत्रण के लिए देर रात की गश्ती को सशक्त बनाने का निर्देश देते हुए रणनीति तय की गयी.
लेकिन, सुबह होने से पहले ही अपराधियों ने रणनीति को ध्वस्त कर दिया. मीटिंग के बाद तमाम पुलिस पदाधिकारी रात्रि विश्राम को गये और इधर अपराधियों ने आराम से चार एटीएम को काट कर 35 लाख रुपये की चोरी कर ली. इस दौरान कहीं भी अपराधियों के वाहन जांच तक नहीं हुई.
पटना में पांच एटीएम काट कर 62 लाख ले भागने के मामले में एक भी अपराधी नहीं हुआ गिरफ्तार
पटना : जक्कनपुर, कदमकुआं के साथ ही सुल्तानगंज व आलमगंज में एक साथ चार एटीएम काट कर लाखों रुपये निकाले जाने का यह पहला मामला नहीं है. इसके पूर्व भी अपराधी पटना में पांच एटीएम को काट कर करीब 62 लाख रुपये निकाल कर ले भागने में सफल रहे हैं. लेकिन इन मामलों में अभी तक एक भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
अपराधियों ने 25 अगस्त 2018 को अगमकुआं के भागवत नगर, पत्रकार नगर व मनेर के एसबीआई एटीएम को काट कर 20 लाख रुपये जबकि 16 नवंबर 2018 को बेऊर के महावीर कॉलोनी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 34 लाख रुपये व खगौल के सगुना मोड़ में स्थित केनरा बैंक के एटीएम को काट कर साढ़े सात लाख रुपये लूट लिये थे.
अपराधियों ने गोला रोड में भी एक एटीएम को काटने का प्रयास किया था. बेऊर में एटीएम काटने के मामले में पांच पुलिसकर्मी निलंबित भी कर दिये गये.
  • पुलिस को बाहर के अपराधियों पर था शक, पटना में ही घूम रहे हैं एटीएम काटने वाले गिरोह
  • बेऊर में एटीएम काटने के मामले में पांच पुलिसकर्मी किये गये थे निलंबित
पटना में ही घूम रहे अपराधी, छत्तीसगढ़ तक खोजने गयी थी पुलिस
नवंबर माह में बेऊर इलाके में यूनियन बैंक का एटीएम काट कर लाखों रुपये निकालने की घटना के बाद ही यह स्पष्ट हो गया था कि एटीएम काट कर पैसे निकालने वाले गिरोह पटना में ही घूम रहे हैं.
जबकि पूर्व में पुलिस इस गिरोह के पटना से बाहर होने का शक जता रही थी. एटीएम काट कर पैसे निकालने वाले गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस छत्तीसगढ़ भी गयी, लेकिन सफलता नहीं मिली.
चार पुलिस पदाधिकारियों और 16 जवानों पर हो सकती है कार्रवाई
एसएसपी गरिमा मलिक ने एटीएम कटने के मामले को गंभीरता से लिया है. जिन चार थानों में यह घटना घटी है, वहां के डीएसपी व थानाध्यक्षों से गश्ती पार्टी के संबंध में रिपोर्ट मांगी गयी है.
एसएसपी ने उस समय के गश्ती पार्टी व डॉल्फिन मोबाइल में शामिल पदाधिकारी व जवानों की सूची मांगी है. सूची मिलते ही उनसे स्पष्टीकरण पूछा जायेगा और उन पर कार्रवाई तय है. ऐसी स्थिति में कम से कम चार पदाधिकारी और 16 जवानों पर गाज गिर सकती है.
एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि रात्रि गश्ती को लेकर हमेशा ही निर्देश दिये जाते रहे हैं. खास कर रात में एटीएम की सुरक्षा के लिए निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही रात्रि में रोको-टोको की नीति पर काम करने को कहा गया है. मसलन अगर कोई संदिग्ध लग रहा है तो उसे रोक कर पूछने को कहा गया है.
गाड़ियों की चेकिंग के निर्देश दिये गये है और जिन चेकिंग प्वायंट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं है, वहां तैनाती करायी जा रही है. इन सबके बावजूद यह घटना घटित हुई है तो इसके लिए तमाम गश्ती पार्टी के पदाधिकारियों व जवानों के संबंध में जानकारी ली जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें