27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : 14.86 लाख बांग्लादेशी टाका समेत एक गिरफ्तार

कोलकाता : दो अलग-अलग घटनाओं में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके से 14,86,550 लाख बांग्लादेशी टाका (12,14,555 रुपये) जब्त किया है. मामले में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार, गत गुरुवार को बीएसएफ की 64वीं बटालियन के जवानों ने कोलकाता सेक्टर अंतर्गत बॉर्डर आउटपोस्ट […]

कोलकाता : दो अलग-अलग घटनाओं में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके से 14,86,550 लाख बांग्लादेशी टाका (12,14,555 रुपये) जब्त किया है. मामले में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.
जानकारी के अनुसार, गत गुरुवार को बीएसएफ की 64वीं बटालियन के जवानों ने कोलकाता सेक्टर अंतर्गत बॉर्डर आउटपोस्ट दोबारपाड़ा के बासतला पुकुर गांव के इलाके में कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी. बीएसएफ के जवानों को अपनी ओर आता देख वे भागने लगे, हालांकि एक व्यक्ति पकड़ा गया.
उसके कब्जे से 8,06,550 बांग्लादेशी टाका (6,93,633 रुपये) बरामद किया गया है. प्राथमिक जांच के बाद आरोपी का नाम दिलीप हालदार (51) बताया गया है. वह उत्तर 24 परगना जिला के गाइघाटा थाना अंतर्गत हाल्दरपाड़ा गांव का निवासी है.
जब्त बांग्लादेशी टाका सहित आरोपी को पेट्रापोल कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया है. वहीं अन्य घटना कृष्णनगर सेक्टर अंतर्गत बार्डर आउटपोस्ट माखोला के कारालियापाड़ा गांव इलाके में घटी. शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे बीएसएफ की 81वीं बटालियन के जवानों ने एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी.
बीएसएफ के जवानों को अपनी ओर आता देख व्यक्ति भागने लगा और उसके हाथ में पड़ा पैकेट गिर गया. वह भागने में कामयाब रहा. पैकेट की जांच पर उसमें से 6,80,000 बांग्लादेशी टाका (5,80,422 रुपये) बरामद किये गये.
जब्त बांग्लादेशी टाका को तेहट्ट कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया है. उपरोक्त दोनों घटनाओं को लेकर इस वर्ष साउथ बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ ने विभिन्न अभियानों के दौरान 1,13,53,003 रुपये मूल्य के विदेशी करेंसी जब्त की है. उपरोक्त मामलों में सात तस्करों को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें