28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ : जालसाजों ने नौकरी के नाम पर ठगे 27 लाख

बाढ़ : बेरोजगारों को झांसा देकर जालसाज गिरोह ने 27 लाख रुपये ठग लिये. रुपये मांगने पर पीड़ितों को गिरोह के सदस्यों ने कमरे में बंद कर पिटाई की और जान मारने की भी धमकी दी. जालसाज गिरोह बाढ़ के काजीचक का रहने वाला है, जहां पर घटना को अंजाम दिया गया है. मिली जानकारी […]

बाढ़ : बेरोजगारों को झांसा देकर जालसाज गिरोह ने 27 लाख रुपये ठग लिये. रुपये मांगने पर पीड़ितों को गिरोह के सदस्यों ने कमरे में बंद कर पिटाई की और जान मारने की भी धमकी दी.
जालसाज गिरोह बाढ़ के काजीचक का रहने वाला है, जहां पर घटना को अंजाम दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार गिरोह द्वारा एफसीआई ,जिला न्यायालय सहित अन्य संस्थाओं में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों को अपना शिकार बनाया जा रहा था .
इसी दौरान सालिमपुर गांव निवासी ओमप्रकाश और रूपेश कुमार गिरोह के शिकार हो गये. इस गिरोह के सदस्य काजीचक निवासी नंद किशोर तांती और उसका भाई प्रह्लाद कुमार ने साजिश रच कर एफसीआई में नौकरी दिलाने के लिए ओमप्रकाश से 11 लाख रुपये और जिला न्यायालय में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर नियुक्त कराने के नाम पर रूपेश से16 लाख रुपए ले लिये.
दोनों बेरोजगार युवक जब फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर योगदान करने संबंधित संस्था में पहुंचे तो उन्हें फर्जी करार देकर योगदान कराने से इन्कार कर दिया गया. बाद में जब दोनों काजीचक मोहल्ले में स्थित नंद किशोर तांती के घर पर पहुंचे तो इस गिरोह के अन्य सदस्यों ने मिल कर दो दोनों को कमरे में बंद कर पीटा और उन्हें जान मारने की भी धमकी दी.
जब बाढ़ थाने में पीड़ित शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से इन्कार कर दिया. इसके बाद पीड़ित सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के पास पहुंचे और पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किये जाने की शिकायत की . बाद में एसपी के निर्देश पर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया .
इसमें आरोपित जालसाज नंदकिशोर तांती व प्रह्लाद कुमार सहित पांच लोगों को नामजद किया गया है . मामले को लेकर पुलिस ने दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच कर रही है. वहीं, आरोपित फरार बताये जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें