29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हत्या करके हथियार लहराते आराम से फरार हो गये अपराधी, रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष को गोलियों से भून डाला

पालीगंज : थानाध्यक्ष के सामने ही बेखौफ अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष को मौत के घाट उतार दिया. वहीं साथ में रहे एक व्यक्ति को भी गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इसी बीच अपराधी आराम से फरार हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को अनुमंडलीय […]

पालीगंज : थानाध्यक्ष के सामने ही बेखौफ अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष को मौत के घाट उतार दिया. वहीं साथ में रहे एक व्यक्ति को भी गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इसी बीच अपराधी आराम से फरार हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया.
जहां डॉक्टरों ने रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष को मृत घोषित कर दिया, वहीं एक अन्य घायल का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज में चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस अस्पताल पहुंची. शव काे पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.
परिजनों से मिलने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा : रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष अमित भूषण की हत्या के बाद बुधवार की सुबह रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा उसके परिजनों से मिलने मेरा गांव पहुंचे. परिजनों से मिल कर सांत्वना दी. साथ ही कहा कि इस विकट परिस्थिति में पूरी रालोसपा उनके साथ है.
बाद में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि बिहार में अपराधियों के मन से पुलिस का भय समाप्त हो गया है. इसलिए पुलिस की मौजूदगी में ही हत्या हो रही है. इसके पूर्व भी अपराधियों ने कई रालोसपा के नेताओं को निशाना बनाया है.
पांच अपराधियों ने की फायरिंग
मामला मंगलवार की रात खीरी मोड़ थाना क्षेत्र के मेरा गांव का है. जानकारी के मुताबिक मेरा गांव में मंगलवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष अमित भूषण (26 वर्ष) व अन्य कर रहे थे. इसका उद्घाटन खीरी मोड़ थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद ने किया. इसी दौरान मंच से उतर कर अमित भूषण एक आगंतुक को रिसीव करने जा रहे थे, अभी वह मंच से कुछ ही दूर पहुंचे थे कि इसी बीच पांच अपराधियों ने उन्हें घेर कर उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.
अचानक हुई फायरिंग से वहां अफरा-तफरी मच गयी. लोग इधर-अधर भागने लगे. इसी बीच अपराधियों ने प्रखंड अध्यक्ष को पांच गोलियां मारीं. वहीं, उनके साथ रहे धरहरा गांव निवासी विशेश्वर प्रसाद सिंह को हाथ में एक गोली मारी.
मामले की जांच के लिए एसआईटी का िकया गया गठन
एसएसपी के निर्देश पर एसपी पश्चिमी रवींद्र कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर मामले की जांच की जा रही है. वहीं इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि अमित व उसके परिवार का किसी से कोई झगड़ा नहीं था. पूरा परिवार शांत व सहयोगी प्रवृत्ति का है.
इस बीच अमित की हत्या का कारण ग्रामीण कुछ समझ नहीं पा रहे हैं, लेकिन लोग दबी जुबान से यह भी कह रहे हैं कि कम समय से ही अमित सक्रिय राजनीति में शामिल हो गया था. इतने कम समय में ही आम जनों के बीच गहरी पैठ बना ली थी थी. कहीं ऐसा तो नहीं कि उसकी हत्या के पीछे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता हो. हालांकि इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है.
मंच से उतरने पर दिया घटना को अंजाम
बकौल विशेश्वर प्रसाद सिंह हम दोनों एक अतिथि को रिसीव करने के लिए मंच से उतर कर कुछ ही दूर गये थे कि पांच अपराधियों ने घेर कर पहले अमित भूषण को गोली मारी. विरोध करने पर उसे भी एक गोली मारी. उसके बाद अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले. दिलचस्प बात यह है कि घटना के समय कुछ ही दूरी पर कार्यक्रम का उद्घाटन करने आये थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद अपने दल-बल के साथ मौजूद थे.
घटना के बाद ग्रामीण और परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. अमित को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज लाया लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. अमित के शव का अंतिम संस्कार समदा पुनपुन घाट पर
किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें