34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एटीएम क्लोनिंग मशीन के साथ युवक गिरफ्तार

बोकारो : चंदनकियारी थाना पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग मशीन के साथ एक युवक को चंदनकियारी चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक बिहार के जिला नवादा, थाना कौआकोला, ग्राम गोला बड़राजी निवासी चंदन कुमार है. चंदन के पास से पुलिस ने एटीएम कार्ड मिनी रीडर मशीन, एक मोबाइल फोन व […]

बोकारो : चंदनकियारी थाना पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग मशीन के साथ एक युवक को चंदनकियारी चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक बिहार के जिला नवादा, थाना कौआकोला, ग्राम गोला बड़राजी निवासी चंदन कुमार है. चंदन के पास से पुलिस ने एटीएम कार्ड मिनी रीडर मशीन, एक मोबाइल फोन व इलेक्ट्रो स्टील कर्मचारी प्रकाश कुमार गोप का एटीएम कार्ड आदि बरामद किया है. प्रकाश धनबाद के बलियापुर स्थित एक तकनीकी संस्थान का छात्र है.
क्लोनिंग मशीन से कार्ड का डाटा लेते थे
अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद एसपी कार्तिक एस ने बताया किया स्थानीय लोगों की सूचना पर चंदन को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है. चंदन से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि बिहार के जिला नवादा निवासी जालसाज युवकों का गैंग बोकारो में सक्रिय है. उक्त गैंग के युवक बोकारो के एकांत व सुनसान स्थान वाले विभिन्न क्षेत्रों के एटीएम से पैसा निकालने आये लोगों को अपना निशाना बनाते है. गैंग के युवक एटीएम से पैसा निकालने आये लोगों को मदद का झांसा देकर उनका एटीएम कार्ड लेकर एटीएम क्लोनिंग मशीन में चुपके से कार्ड स्वैप कर कार्ड का सारा डाटा अपनी मशीन में ले लेते थे.
डाटा चोरी पर मिलता है 10 हजार
इस दौरान युवक एटीएम कार्ड का पिन भी देख लेते हैं. एसपी के अनुसार, एटीएम कार्ड का डाटा चोरी करने के एवज में प्रति डाटा 10 हजार रुपये मिलता है. एटीएम कार्ड क्लोनिंग मशीन से लोगों के एटीएम का डाटा चोरी करने के बाद गैंग के सदस्य मशीन को कंप्यूटर से जोड़ कर दूसरा एटीएम कार्ड तैयार कर लेते हैं. इसके बाद बीना सीसीटीवी कैमरावाले एटीएम केंद्र से लोगों के बैंक खाता से पैसा निकाल लिया जाता था. एसपी के अनुसार इस गैंग में बिहार के कई युवक शामिल हैं. गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें