32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरगना सहित सात गिरफ्तार, रांची व आसपास से बाइक चोरी कर गांवों में कम कीमत पर बेचते थे

खूंटी : एसपी के निर्देशानुसार पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग के तहत मारंगहादा थाना क्षेत्र के खूंटी-तैमारा पथ पर डारीगुटू के समीप से बूढ़ाडीह निवासी हरि सिंह नाग को चोरी की बाइक (जेएच01सीए-3766) के साथ पकड़ा. मारंगहादा थानेदार पप्पू कुमार शर्मा ने हरि सिंह से पूछताछ की, तो उसने बताया कि बाइक भूत गांव निवासी […]

खूंटी : एसपी के निर्देशानुसार पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग के तहत मारंगहादा थाना क्षेत्र के खूंटी-तैमारा पथ पर डारीगुटू के समीप से बूढ़ाडीह निवासी हरि सिंह नाग को चोरी की बाइक (जेएच01सीए-3766) के साथ पकड़ा. मारंगहादा थानेदार पप्पू कुमार शर्मा ने हरि सिंह से पूछताछ की, तो उसने बताया कि बाइक भूत गांव निवासी विकास मुंडा से खरीदी है.
पुलिस ने छापेमारी कर विकास मुंडा को गिरफ्तार किया. पूछताछ में विकास मुंडा ने बताया कि वह धीरज जालान, इमरोज, अमजद खां (पिपराटोली, खूंटी), जगदीश मुंडा (हितूटोली), कालू पाहन, सामु पाहन व अनंत मुंडू (डाऊडीह) के साथ मिल कर चोरी की बाइक की खरीद-बिक्री करता है. इसके बाद एसपी ने टीम गठित की. टीम में शामिल पुलिस निरीक्षक अमिताभ राय, खूंटी थानेदार राजेश प्रसाद रजक के दल ने अलग-अलग छापेमारी शुरू की.
इस क्रम में पिपराटोली के अमजद खां के अलावा हितूटोला के जगदीश मुंडा के घर से चोरी की एक-एक अपाची बाइक, डाऊडीह निवासी कालू पाहन व सामु पाहन के घर से एक-एक अपाची बाइक व अनंत मुंडू के घर से एक पल्सर बाइक बरामद किया गया. पुलिस ने उक्त सभी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सभी ने बताया कि वे रांची व आसपास के क्षेत्रों से बाइक चोरी करते हैं.
फिर फर्जी कागजात बनाकर ग्रामीण क्षेत्र में कम मूल्य पर बेच देते हैं. इनके पास से पुलिस ने तीन नकली रजिस्ट्रेशन कार्ड भी बरामद किया है. गिरोह का सरगना अमजद खां है. वह पूर्व में जेल भी जा चुका है. गिरफ्तार लोगों से एसडीपीओ कुलदीप कुमार पूछताछ कर रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें