36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली के खंभे चुरानेवाला कांट्रेक्टर कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार

कोलकाता/रायपुर : छत्तीसगढ़ की दुर्ग क्राइम ब्रांच पुलिस ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में लगाये जानेवाले खंभों की चोरी करनेवाले एक गिरोह के सरगना समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 30 लाख रुपये कीमत के खंभे रानीतराई, कुम्हारी, मंदिर हसौद और टाटीबंध इलाके से चुराया था. गिरोह […]

कोलकाता/रायपुर : छत्तीसगढ़ की दुर्ग क्राइम ब्रांच पुलिस ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में लगाये जानेवाले खंभों की चोरी करनेवाले एक गिरोह के सरगना समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 30 लाख रुपये कीमत के खंभे रानीतराई, कुम्हारी, मंदिर हसौद और टाटीबंध इलाके से चुराया था.
गिरोह का सरगना परिवार समेत मलेशिया भागने की फिराक में था तभी पुलिस ने उसे कोलकाता हवाई अड्डे से सोमवार की रात गिरफ्तार किया है. आरोपी के तीन साथियों को रायपुर और महासमुंद से गिरफ्तार किया गया है. वही उनका एक साथी अब भी फरार है. इसके अलावा पुलिस ने घटना में इस्तेमाल ट्रेलर और ट्रक भी जब्त किया है. एडिशनल एसपी क्राइम विजय अग्रवाल के मुताबिक आरोपी इशाख शाह उर्फ़ इशाक खान को सोमवार रात कोलकाता हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है.
आरोपी मूलतः भिलाई के कोहका का रहने वाला है. उसके दो साथी जितेंद्र कुमार यादव और धर्मेंद्र को रायपुर के गुढ़ियारी और एक एनी साथी नागेश कुमार कौशिक को महासमुंद से गिरफ्तार किया गया है. वहीं उनका एक साथी एनी अब भी फरार है. एएसपी के मुताबिक़ इशाख फर्जी तरीके से कांट्रैक्ट लेता था. गिरोह रात के अंधेरे में निकलता और इलेक्ट्रिक पोल की चोरी किया करता था.
एएसपी ने बताया कि पिछले दिनों रानीतराई के बेल्लारी गांव से दीनदयाल ज्योति योजना के बिजली के खंभे चोरी हो गये थे. इस मामले में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, तब मालूम चला कि बिजली के ये खंभे महासमुंद के बागबहरा में बेचे गये हैं. पुलिस को इसी दौरान इशाक खान के बारे में मालूम चला. इसी बीच आरोपी को भनक लग गयी और वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था.
पुलिस ने इसी दौरान अलग-अलग एयरपोर्ट में लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर दिये. उसी आधार पर इशाक खान को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. इशाक खान मलेशिया भागने की तैयारी में था, जिसके लिए उसका टिकट भी बुक हो चुका था. अतिरिक्त एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि अब तक इस मामले में 40 बिजली के खंभे बरामद हो चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें