27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती, 7 लाख की ठगी

कस्टम शुल्क व अन्य बहाने बनाकर बनाया मूर्ख पीड़िता ने उत्तरपाड़ा थाने में दर्ज करायी शिकायत हुगली : मैट्रिमोनियल साइट पर युवती से संपर्क कर सात लाख से ज्यादा रुपये ऐंठने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी कथित तौर पर दिल्ली हवाई अड्डे पर तो उतरा पर कोलकाता नहीं आ सका. लड़की अपने पिता […]

कस्टम शुल्क व अन्य बहाने बनाकर बनाया मूर्ख

पीड़िता ने उत्तरपाड़ा थाने में दर्ज करायी शिकायत
हुगली : मैट्रिमोनियल साइट पर युवती से संपर्क कर सात लाख से ज्यादा रुपये ऐंठने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी कथित तौर पर दिल्ली हवाई अड्डे पर तो उतरा पर कोलकाता नहीं आ सका. लड़की अपने पिता के संग कोलकाता हवाई अड्डे पर उसका इंतजार करती रही़ आखिर युवती को समझ में आ गया कि उनको मूर्ख बनाकर रुपये ऐंठ लिये गये हैं. पीड़िता ने उत्तरपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज करायी है. सूत्रों के अनुसार, युवती ने घरवालों के कहने पर मैट्रिमोनियल साइट पर एकाउंट फरवरी महीने में खोला. उसे इस बात का जरा भी अंदेशा नहीं था कि एकाउंट खोलने पर वह ठगी जा सकती है.
गत तीन मार्च को अमेरिका से उसके पास फोन आया कि आदर्श खुराना बोल रहा हूं. मेरा न्यूयार्क में व्यवसाय है. दिल्ली में पैतृक घर है. मैं जल्दी ही तुमसे शादी करने भारत आ रहा हूं. इसके बाद दोनों में बातचीत बढ़ी. वाट्सएप के जरिए एक-दूसरे के बारे में खूब सारी बातें हुईं. आदर्श का प्रोफाइल देखा. पांच दिनों की दोस्ती के बाद ही दोनों परिणय सूत्र में बंधने की तैयारी करने लगे. गत 8 मार्च को आदर्श ने युवती को फोन करके बताया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया है. उसने तुम्हारे लिए कई गहने खरीदे हैं. कस्टम्स विभाग को टैक्स के रूप में 50 हजार रुपये चुकाना होगा. सबूत के तौर पर उसने गहने की तस्वीर वाट्सएप पर भेज दी.
युवती ने एनइएफटी के जरिए 50 हजार रुपये आदर्श के एकाउंट में भेज दिये. आदर्श ने फिर युवती से कस्टम्स क्लियरिंग के लिए एक लाख 25 हजार रुपये मांगे. कुछ न कुछ बहाने बनाकर आरोपी ने युवती से कुल 7 लाख पांच हजार रुपये हथिया लिये. खुराना ने गत 12 मार्च को बताया कि रात 8 बजे वह दिल्ली से कोलकाता आ रहा है. युवती पिता के साथ दमदम हवाई अड्डे पर पहुंची. विमान आ गया, पर आदर्श का पता नहीं चला. बार-बार फोन करने पर भी फोन नहीं लगा. युवती को सारी बात समझ में आयी. निराश और दुखी युवती ने उत्तरपाड़ा थाने में शिकायत लिखवायी. पुलिस सूत्रों का कहना है इस तरह की साइट पर रिश्ता जोड़ने से पहले खूब जांच परख लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें