30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एम्बुलेंस में डॉक्टर के बदले एसी मैकेनिक भेजा

बर्दवान के एक नर्सिंग होम पर लगा लापरवाही का आरोप रास्ते में ही बीमार माध्यमिक परीक्षार्थी ने दम तोड़ा पुलिस ने मैकेनिक व एम्बुलेंस चालक को किया गिरफ्तार कोलकाता : बर्दवान जिले के एक नर्सिंग होम पर एम्बुलेंस में डॉक्टर के बजाय एसी मैकेनिक भेजने का आरोप लगा है. इस लापरवाही के कारण एक माध्यमिक […]

बर्दवान के एक नर्सिंग होम पर लगा लापरवाही का आरोप

रास्ते में ही बीमार माध्यमिक परीक्षार्थी ने दम तोड़ा
पुलिस ने मैकेनिक व एम्बुलेंस चालक को किया गिरफ्तार
कोलकाता : बर्दवान जिले के एक नर्सिंग होम पर एम्बुलेंस में डॉक्टर के बजाय एसी मैकेनिक भेजने का आरोप लगा है. इस लापरवाही के कारण एक माध्यमिक परीक्षार्थी की जान चली गयी. बीमार छात्र को उसके परिजन एम्बुलेंस से बर्दवान से कोलकाता ला रहे थे. रास्ते में छात्र की तबीयत और खराब हो गयी. मरीज को लेकर जब परिजन कोलकाता के निजी अस्पताल पहुंचे तो उसकी स्थिति देख डॉक्टर दंग रह गये, क्योंकि मरीज को गलत तरीके से ऑक्सीजन मास्क लगाया गया था.
परिजनों ने उक्त नर्सिंग होम के खिलाफ पूर्व जादवपुर थाना में शिकायत की. पूछताछ में पता चला कि एंबुलेंस में आया व्यक्ति डॉक्टर नहीं बल्कि एसी मैकेनिक है. मृत छात्र का नाम अरिजीत दास था. उधर, बर्दवान स्थित अन्नपूर्णा नर्सिंग होम का दावा है कि डॉक्टर के साथ एंबुलेंस उसके यहां से मुहैया नहीं करायी की गयी थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
सूत्रों के अनुसार, छात्र वीरभूम जिले के नलहाटी स्थित नसीपुर गांव का रहनेवाला था. तीन विषयों का पेपर देने के बाद वह बीमार पड़ गया. तीसरे दिन की परीक्षा से लौटने पर उसके कमर में दर्द होने लगा. उसे बर्दवान के अन्नपूर्णा नर्सिंग होम में गुरुवार शाम भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी तबीयत और बिगड़ने लगी. घरवालों ने बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाने की बात कही और नर्सिंग होम से एंबुलेंस और एक डॉक्टर की मांग की. इस सुविधा के लिए नर्सिंग होम ने बतौर फीस 17 हजार रुपये मांगे, जिसमें से आठ हजार रुपए सिर्फ डॉक्टर की फीस थी. एंबुलेंस से कोलकाता लाते समय रास्ते में अरिजीत की तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी.
उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. लेकिन एंबुलेंस में बैठा डॉक्टर सरफराजुद्दीन शेख कुछ नहीं कर पा रहा था. घरवालों के दबाव में उसने अरिजीत को ऑक्सीजन मास्क लगाया. कोलकाता के निजी अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद अरिजीत को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने देखा कि ऑक्सीजन मास्क गलत तरीके से लगाया गया था. ऑक्सीजन की नॉब ठीक से नहीं खुली थी. इसके बाद अरिजीत के पिता रंजीत दास ने पूर्व यादवपुर थाना में इसकी सूचना दी. पुलिस सरफराजुद्दीन को अपने साथ ले गयी. पूछताछ करने पर भी वह चुप ही रहा. बाद में उसने बताया कि वह डॉक्टर नहीं, ऐसी मैकेनिक है. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें