38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस व आमजन को मिला कर बनायी जाये कमेटी : चेंबर

एसएसपी को झारखंड चेंबर ने दिये कई सुझाव रांची : राजधानी की कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए झारखंड चेंबर ने वरीय पुलिस अधीक्षक को कई सुझाव दिये हैं. चेंबर की लॉ एंड ऑर्डर उप समिति के चेयरमैन राम बांगड़ ने पत्र के माध्यम से कहा है कि रांची में कार्यरत सभी पीसीआर एवं टाइगर मोबाइल […]

एसएसपी को झारखंड चेंबर ने दिये कई सुझाव

रांची : राजधानी की कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए झारखंड चेंबर ने वरीय पुलिस अधीक्षक को कई सुझाव दिये हैं. चेंबर की लॉ एंड ऑर्डर उप समिति के चेयरमैन राम बांगड़ ने पत्र के माध्यम से कहा है कि रांची में कार्यरत सभी पीसीआर एवं टाइगर मोबाइल के कार्यक्षेत्र के साथ उनका सीयूजी नंबर चेंबर को उपलब्ध कराया जाये. सभी प्रमुख थानों में पुलिस एवं आमजन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए अधिकतम पांच प्रबुद्ध व्यक्तियों की कमेटी अनिवार्य रूप से बनायी जाये. इसमें एक अधिवक्ता और एक चेंबर के प्रतिनिधि अवश्य हों. पूर्व में पंडरा बाजार में प्रशासन द्वारा नियमित गश्ती की व्यवस्था हो रही थी.
इसे सुचारू रूप से निरंतर कराने के लिए दिशा-निर्देश दिये जायें. व्यापारियों व उद्यमियों को प्राथमिकता के आधार पर हथियार के लाइसेंस निर्गत किये जायें. चेंबर के महासचिव कुणाल अजमानी ने कहा कि सभी पुलिस थानों में बीएसएनएल लैंडलाइन की व्यवस्था है, लेकिन यह सही तरीके से काम नहीं करता है.
नगर विकास मंत्री के साथ चेंबर की बैठक
बाजार टांड़ में निगम द्वारा आवंटित दुकानों के भाड़े संबंधित उत्पन्न विवाद को लेकर झारखंड चेंबर की बैठक नगर विकास मंत्री के साथ हुई. चेंबर की ओर से कहा गया कि कई दुकानदारों ने अपनी दुकान में कुछ निर्माण कराया है और उनका निगम में शुल्क देकर नियमितीकरण भी करा लिया है, फिर भी उन्हें अनावश्यक परेशान किया जा रहा है. चेंबर के महासचिव कुणाल अजमानी ने कहा कि नगर निगम ने राजधानी की सफाइ व्यवस्था पर समुचित ध्यान दिया है, यह अच्छी पहल है. किंतु राजधानी की यातायात समस्या के समाधान में भी निगम को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. इसी प्रकार शहर की पार्किंग व्यवस्था भी बेहाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें