25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : लुटने से बचे 1.80 करोड़, लुटेरों ने दो को मारी गोली, गार्ड की मौत

दुस्साहस : बाइक सवार लुटेरों ने कैश वैन पर बोला धावा छपरा(सारण) : गड़खा थाने के महम्मदा मंगल टोले के पास सोमवार को कैश वैन में रखे करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये लुटने से बच गये. लुटेरों ने स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से कैश लेकर जा रही वैन के गार्ड और कस्टोडियन […]

दुस्साहस : बाइक सवार लुटेरों ने कैश वैन पर बोला धावा
छपरा(सारण) : गड़खा थाने के महम्मदा मंगल टोले के पास सोमवार को कैश वैन में रखे करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये लुटने से बच गये. लुटेरों ने स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से कैश लेकर जा रही वैन के गार्ड और कस्टोडियन को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. इससे कैश वैन के गार्ड की मौत हो गयी.
चालक ने कैश वैन के अंदर छिप कर अपनी जान बचायी. लुटेरे कस्टोडियन से एक बैग लूट कर फरार हो गये. बैग में कैश वैन के चेस्ट की चाबी और लेखा-जोखा के कागजात थे. गार्ड की बंदूक भी लूटकर ले जाने की सूचना है. गंभीर रूप से घायल कस्टोडियन दरियापुर थाना क्षेत्र के चैनपुर फतेह गांव निवासी शम्मी कुमार को सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.
मृत संतोष सिंह कोपा थाना क्षेत्र के सम्हौता गांव के वीरेंद्र सिंह के पुत्र थे. घटना के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलते ही स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के मुख्य वरिष्ठ प्रबंधक और सीएमएस इन्फोसिस लिमिटेड कंपनी के अधिकारी भी घटनास्थल और सदर अस्पताल पहुंचे. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है और पुलिस भी स्पष्ट रूप से घटना के बारे में जानकारी नहीं दे रही है
बैंक से ही कैश वैन का पीछा कर रहे थे हथियार बंद लुटेरे
कैश वैन पर हमला करने वाले लुटेरे बैंक से ही पीछे लगे थे. पुलिस उस समय से लेकर घटना होने की अवधि की सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाल रही है. भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा से इंफोसिस लिमिटेड कंपनी के कैशवैन जब चला तब से लेकर शहर से निकलने तक उसके गुजरने वाली रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगाला जा रहा है.
जिस कैश वैन पर लुटेरों ने हमला किया था, उसमें जीपीएस सिस्टम लगा है और सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है. घटना के बाद मौके पर पहुंची गड़खा थाना की पुलिस ने कैशवैन को सुरक्षित पाया. कैश वैन के चेस्ट का ताला तोड़ने तथा चेस्ट को उठा कर ले जाने में लुटेरे नाकाम रहे.
एसबीआई, छपरा लेकर जा रहा था वैन
लुटेरे कैश वैन का चेस्ट खोलने में विफल रहे तो गार्ड व कस्टोडियन को गोली मारने के बाद चाबी वाला बैग लूट कर फरार हो गये. इस दौरान गार्ड की बंदूक भी लूट ले जाने की सूचना है.
स्टेट बैंक की छपरा मुख्य शाखा से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये लेकर सीएमएस इन्फोसिस लिमिटेड कंपनी की कैश वैन से ये गड़खा और अन्य स्थानों पर एटीएम में कैश लोड करने के लिए जा रहे थे. दिन के करीब तीन बजे महम्मदा मंगल टोला के पास छह बाइक पर सवार एक दर्जन अपराधियों ने उसे घेर लिया और लूटपाट का प्रयास करने लगे. इसका विरोध करने पर एक गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें