28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरायघाट एक्सप्रेस की बोगी काट कर लाखों का माल उड़ाया

कोलकाता : 12345 हावड़ा-गुवाहाटी सरायघाट एक्सप्रेस के एलएलआर पार्सल बोगी को काट कर चोरों ने लाखों रुपये का माल उड़ा लिया. बताया जाता है कि बोगी में लगभग तीन टन माल था जिसमें रेडिमेड गार्मेंट्स और मछली के साथ कोरियर का माल था. घटना के बाद माल बुक करवानेवाले एक ग्राहक ने मां नेतुला कार्गो […]

कोलकाता : 12345 हावड़ा-गुवाहाटी सरायघाट एक्सप्रेस के एलएलआर पार्सल बोगी को काट कर चोरों ने लाखों रुपये का माल उड़ा लिया. बताया जाता है कि बोगी में लगभग तीन टन माल था जिसमें रेडिमेड गार्मेंट्स और मछली के साथ कोरियर का माल था.
घटना के बाद माल बुक करवानेवाले एक ग्राहक ने मां नेतुला कार्गो सर्विस के खिलाफ गुवाहाटी जीआरपी में मामला दर्ज कराया है. बताया जाता है कि इसी ट्रेन में पिछले 28 दिसंबर को भी एसएलआर बोगी में चोरी हुई थी.
उक्त एसएलआर बोगी के लिए माल बुक करनेवाली कंपनी मां नेतुला कॉर्गो सर्विस के संचालक श्रवण कुमार का दावा है कि चोरी के वक्त एसएलआर बोगी में लगभग 50 लाख का माल भरा हुआ था, जिसे चोर उड़ा ले गये.
बताया जाता है कि बोगी की दीवार काटने के लिए लुटेरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया. घटना की जानकारी देते हुए कॉर्गो मालिक श्रवण कुमार ने बताया कि 15 जनवरी को हावड़ा स्टेशन के नौ नंबर प्लेटफॉर्म से दोपहर 3.50 बजे ट्रेन रवाना हुई थी.
उन्होंने आरपीएफ कर्मियों और रेलवे के अन्य अधिकारियों के सामने माल लोड कराया था, लेकिन जबट् रेन सुबह गुवाहाटी स्टेशन पर पहुंची तो फ्रंट वन एसएलआर बोगी (इंजन के बगल में) कटी हुई थी और अंदर रखा हुआ सारा माल गायब था.
श्रवण कुमार बताते हैं कि बोगी में रखा माल 13 पैकेटों में था. श्रवण कुमार दावा करते हैं कि गायब माल की कीमत लगभग 50 लाख रुपये है. पैकटों में कीमती रेडिमेट कपड़े, मछली और कोरियर का माल रखा हुआ था.
माल बुक करने वाली कंपनी मां नेतुला कॉर्गो सर्विस के संचालक श्रवण कुमार का दावा है कि जनवरी 2017 से सरायघाट एक्सप्रेस के एसएलआर का काम लिया है उसके बाद से लेकर आजतक उक्त ट्रेन की एसएलआर बोगी में 10 बार चोरी हो चुकी है. हालांकि उन्होंने बार-बार रेलवे अधिकारियों से इस बारे में संपर्क किया लेकिन जब कोई नतीजा नहीं निकला तो उन्होंने रेलमंत्री को पत्र लिखा.
क्या कहा डीआरएम ने
हावड़ा मंडल के मंडल प्रबंधक इशाक खान ने बताया कि घटना के संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है. पहले देखना होगा की यह घटना कहां घटी है. इसके बाद कोई कदम उठाया जायेगा. जिससे इस तरह की घटनाओं पर लगाम लग सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें