24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस और सेना के अफसर तस्करों से बरामद 15 किलो सोना हड़पने का आरोप

पिछले करीब एक साल से जयगांव और सिलीगुड़ी के रास्ते विदेशों से सोने की तस्करी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. कई बार 10-10, 20-20 किलोग्राम सोना पकड़ा गया है. ज्यादातर मामलों में यह धर-पकड़ राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने की. लेकिन एक ताजा घटना ने सभी को चौंका दिया है. आरोप है कि […]

पिछले करीब एक साल से जयगांव और सिलीगुड़ी के रास्ते विदेशों से सोने की तस्करी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. कई बार 10-10, 20-20 किलोग्राम सोना पकड़ा गया है. ज्यादातर मामलों में यह धर-पकड़ राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने की. लेकिन एक ताजा घटना ने सभी को चौंका दिया है. आरोप है कि पुलिस और सेना के अफसर तस्करों से बरामद 15 किलो सोना हड़प गये.
लेकिन यह खबर ऊपर तक पहुंच गयी और मुख्यमंत्री सह गृह मंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर शुक्रवार देर रात पुलिस व सेना के आरोपी अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनमें अलीपुरद्वार जिले के जयगांव क्षेत्र के एसडीपीओ रहे अनिरुद्ध ठाकुर और हासीमारा सैन्य छावनी के खुफिया अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पवन कुमार ब्रह्मा भी शामिल हैं.
जानकारी के मुताबिक, घटना बीते 10 सितंबर की है. उस दिन अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमा से लगे इलाके हासीमारा में तोरसा नदी के पास एक गाड़ी की तलाशी ली गयी. तलाशी में 15 किलो सोना बरामद किया गया
यह बरामदगी जयगांव के एसडीपीओ अनिरुद्ध ठाकुर, हासीमारा पुलिस आउटपोस्ट के प्रभारी कमलेंदु नारायण (वर्तमान में बारोबिशा आउटपोस्ट के प्रभारी), हासीमारा आउटपोस्ट के ही सेकेंड ऑफिसर एसएन राय, हासीमारा सैन्य छावनी के खुफिया विभाग के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पवन कुमार ब्रह्मा और सिपाही दशरथ सिंह ने मिलकर की.
इतना सोना देखकर इन पांचों के मन में लालच आ गया. उन्होंने सोना रख लिया और तस्करों को भगा दिया. 15 किलो सोना सरकारी विभाग में जमा नहीं कराकर उन्होंने आपस में बांट लिया. इस घटना की जानकारी किसी तरह उच्च पुलिस अधिकारियों एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लग गयी, जिसके पश्चात मामला सीआइडी को सौंपकर अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.
शनिवार को आरोपियों को अलीपुरद्वार अदालत में पेश किया गया. सरकारी वकील चमन राई ने बताया जयगांव थाना के केस नंबर 187/18, तारीख 14 सितंबर 2018 के तहत सभी आरोपियों को पकड़ा गया है और उन पर आइपीसी की धारा 409 (लोक-सेवक द्वारा विश्वासघात) व प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड में लिया गया है. उनके पास से 15 किलो सोना बरामद भी कर लिया गया है.
सोने की 15 ईंटें बरामद की गयीं, जिनमें प्रत्येक का वजन एक किलो है. अलीपुरद्वार के पुलिस अधीक्षक सुनील यादव ने बताया कि पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, और घटना की पूरी छानबीन सीआइडी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, पूरी कार्रवाई जयगांव के एएसपी गणेश विश्वास की लिखित शिकायत के आधार पर हुई है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें