crime

  • Dec 8 2019 1:12AM
Advertisement

चोरी की बाइक से 12 बार की थी छिनतई, दो गिरफ्तार हुए

चोरी की बाइक से 12 बार की थी छिनतई, दो गिरफ्तार हुए

 रांची  : डोरंडा थाने की पुलिस ने चेन छिनतई व लूटपाट करनेवाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनकी निशानदेही व बयान पर लूटी हुई सोने की चेन खरीदने के आरोप में ज्वेलरी दुकान के संचालक किशोर कुमार और पेशे से सोना गलाने का काम करनेवाले दिलीप सालूंखे को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा आरोपियों के पास से डोरंडा थाना और लालपुर थाना क्षेत्र से लूट के एक-एक मामले में गला हुआ सोना भी बरामद किया गया है. यह जानकारी शनिवार को डोरंडा थाना में प्रेस वार्ता में हटिया एएसपी विनीत कुमार ने दी.

 
 एएसपी ने बताया कि 30 नवंबर को मेकन कॉलोनी निवासी गगन तिवारी की पत्नी चित्रा अग्निहोत्री बेटे को लेकर घर आ रही थीं, तभी एक बाइक पर सवार दो लड़कों ने उनके गले से सोने की चेन की छिनतई कर ली थी. केस के अनुसंधान में शुक्रवार को मेकन सिक्यूरिटी गार्ड के सहयोग से हिंदपीढ़ी कुर्बान चौक निवासी कैफ और हिंदपीढ़ी थर्ड स्ट्रीट निवासी दिलकश गद्दी को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त पल्सर बाइक बरामद की गयी, जो चोरी की निकली. बाइक चोरी को लेकर पहले से लोअर बाजार थाना में केस दर्ज है.
 
 इसके बाद दोनों की निशानदेही और स्वीकारोक्ति बयान पर जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के प्रेम नगर निवासी किशोर कुमार और अपर बाजार संगम लेन निवासी दिलीप सालूंखे को गिरफ्तार किया गया. साथ ही सोने की चेन, जो गला दी गयी थी उसे दिलीप के घर से बरामद किया गया. कैफ व दिलकश ने बताया कि चेन लूटने के बाद अरगोड़ा मदरसा रोड स्थित बालाजी ज्वेलर्स के मालिक किशोर कुमार को बेच दिया करते थे. 
 
इसके बाद किशोर सोना गलाने के लिए दिलीप को दे देता था. कैफ और दिलकश ने शहर में लगभग एक दर्जन चेन  छिनतई मामले में संलिप्तता स्वीकार की है. दोनों ने  आर्किड अस्पताल के पास से  महिला से चेन लूट, बरियातू व लालपुर में महिला  से पर्स की लूट, कोकर से बरियातू जानेवाले मार्ग में पर्स की लूट, रोस्पा  टावर से बाइक की चोरी एवं अन्य घटनाओं को अंजाम दिया है. 
 
कैफ ने बताया कि उसने दोस्त के साथ बाइक की चोरी रोस्पा टावर के पास से की थी. इसके बाद बाइक के नंबर प्लेट पर कार का नंबर लिखा दिया, ताकि पुलिस नंबर के आधार पर उन तक नहीं पहुंच सके. कैफ के अनुसार उसकी पहचान किशोर से थी. वह छिनतई की चेन की कीमत का 50 प्रतिशत रकम देता था. बाकी 50 प्रतिशत रकम किशोर और दिलीप आपस में बांट लेते थे. दोनों आरोपियों ने बताया कि मौज-मस्ती के लिए घटना को अंजाम देते थे. 
 
हिंदपीढ़ी कुर्बान चौक निवासी कैफ और हिंदपीढ़ी थर्ड स्ट्रीट निवासी दिलकश गद्दी को गिरफ्तार किया
मौज-मस्ती के लिए आरोपी लूट की घटना को देते थे अंजाम
बाइक की चोरी रोस्पा टावर के पास की थी, इसके बाद कार का नंबर लिखा दिया था
पकड़े गये दो अन्य आरोपियों के नाम किशोर कुमार और  दिलीप सालूंखे है
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement