32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘शोले’ के ‘जय’ और ‘वीरू’ के अंदाज में जेलर को डराकर कैदियों ने किया भागने का प्रयास

देवघर : देवघर सेंट्रल जेल में रविवार की सुबह दो कैदियों ने सुतली के गोले को बम बता कर जेल अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर को कब्जे में ले लिया तथा भागने का प्रयास किया. वहीं दोनों कैदियों में अधीक्षक के साथ मारपीट भी की. इससे अधीक्षक का पैर टूट गया. इस दौरान हल्ला होने पर सुरक्षाकर्मी […]

देवघर : देवघर सेंट्रल जेल में रविवार की सुबह दो कैदियों ने सुतली के गोले को बम बता कर जेल अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर को कब्जे में ले लिया तथा भागने का प्रयास किया. वहीं दोनों कैदियों में अधीक्षक के साथ मारपीट भी की. इससे अधीक्षक का पैर टूट गया. इस दौरान हल्ला होने पर सुरक्षाकर्मी पहुंचे और दोनों कैदियों को कब्जे में ले लिया. घटना की एफआइआर अधीक्षक ने नगर थाना में दर्ज करायी है.

जेल अधीक्षक सुबह करीब 7:30 बजे कक्ष में बैठे थे. कार्यालय में उस वक्त कोई कर्मी व सुरक्षा गार्ड नहीं था. तभी मौका पाकर सजायाफ्ता दो कैदी बैंक डकैती कांडों का मास्टरमाइंड सुनील दास तथा कल्याणपुर दुर्गा मंदिर के निकट निवासी अजीत पांडेय बीमारी का बहाना बनाकर अधीक्षक कक्ष मेंपहुंच गये.

दोनों ने सुतली में लपेटे दो-दो गोले अपने पास रखे थे, जिसे बम बताकर अधीक्षक को कब्जे में लिया. इस दौरान दोनों कैदियों ने अधीक्षक के साथ मारपीट भी की. घटना में अधीक्षक का बायां पैर एक जगह से क्रैक कर गया. इधर हो-हल्ला सुनकर सुरक्षाकर्मी पहुंचे और हल्का बल प्रयोग कर दोनों कैदियों को कब्जे में ले लिया. बाद में जेल कर्मी अधीक्षक को इलाज कराने सदर अस्पताल ले गये. केंद्रीय कारा अधीक्षक ने दोनों कैदियों के खिलाफ जानलेवा हमला, मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व कारा से भागने के प्रयास से संबंधित शिकायत नगर थाने में दी.
अधीक्षक ने दिखायी चालाकी
दोनों कैदी बीमार होने का बहाना कर अधीक्षक कक्ष में पहुंचे थे. सुतली के गोले को बम बताते हुए अधीक्षक को कब्जे में लेकर गेट खोलवाने का प्रयास किया. इस दौरान कारा अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने चालाकी से काम लिया. आराम से दोनों के कहे अनुसार वे कक्ष से बाहर निकले. बाहर में एंबुलेंस पर बैठते ही दोनों बंदियों को सुरक्षाकर्मियों ने घोर लिया व जबरन पकड़कर अंदर किया.
तत्काल जेल आइजी सहित डीसी, एसपी को दी गयी सूचना
अधीक्षक ने तुरंत मोबाइल से फोन कर डीसी, एसपी समेत जेल आइजी को घटना की सूचना दी और दोनों कैदियों को देवघर सेंट्रल जेल से अन्यत्र कारा में ट्रांसफर कराने का आग्रह किया. अधीक्षक के अनुसार दोनों बंदी शातिर हैं. कभी भी कुछ कर सकते हैं.
कैदियों पर दर्ज हैं हत्या समेत दो बैंक डकैती व अन्य गंभीर अपराध के एफआइआर
सुनील दास एसबीआइ पीबी शाखा सहित यूनाइटेड बैंक डकैती कांड में आरोपित है. इसके अलावा सुनील पर बिहार अंतर्गत बांका जिले के कटोरिया एसबीआइ डकैती कांड में संलिप्त रहने का आरोप है. वहीं सुनील पर रांगा सिरसा के युवक की हत्या का भी आरोप रहा है. इसके अलावा वह लूट, डकैती व आर्म्स एक्ट संबंधित अन्य गंभीर अपराध में भी वांछित रहा है. जेल से मिली जानकारी के अनुसार अजीत छेड़खानी के मामले में जेल आया था. वह भी सजावार हो चुका है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें