31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया चार अपहरणकर्ताओं को, ड़ाबाजार से अपहृत व्यवसायी आसनसोल में मुक्त

कोलकाता /आसनसोल : बड़ाबाजार इलाके से बुधवार रात को अपहृत पारस पान मसाला के मालिक मनोज खंडेलवाल (45) को पुलिस ने आसनसोल में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया. आसनसोल- दुर्गापुर कमिश्नरेट की सालानपुर थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह कार पर सवार सभी चार अपराधियों और चालक को देंदुआ बाजार नाका पर तलाशी के […]

कोलकाता /आसनसोल : बड़ाबाजार इलाके से बुधवार रात को अपहृत पारस पान मसाला के मालिक मनोज खंडेलवाल (45) को पुलिस ने आसनसोल में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया. आसनसोल- दुर्गापुर कमिश्नरेट की सालानपुर थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह कार पर सवार सभी चार अपराधियों और चालक को देंदुआ बाजार नाका पर तलाशी के दौरान गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों से एर्टिगा कार जब्त कर ली गयी. बदमाशों के पास से दो लोडेड पाइपगन, एक नाइन एमएम पिस्टल, सात कारतूस और सीरिंज आदि बरामद की गयी हैं. सालानपुर थाना में आर्म्स एक्ट के तहत तथा कोलकाता के गिरीश पार्क थाने में अपहरण व आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सालानपुर थाना पुलिस ने आरोपियों को आसनसोल जिला कोर्ट में सीजेएम के समक्ष पेश किया. सीजीएम ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
इधर, कोलकाता पुलिस आसनसोल पहुंच गयी है. अधिकारियों ने सीजेएम के समक्ष पूछताछ करने की अनुमति मांगी. सीजेएम कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी. शुक्रवार को जिला कोर्ट में अर्जी देकर ट्रांजिट रिमांड पर ले जाया जायेगा. अपराधियों के तार लक्खीसराय के चर्चित किडनैपर रंजीत मंडल उर्फ रंजीत डॉन से जुड़ रहे हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने कहा कि उन्हें दो लाख रुपये में अपहृत को झारखंड सीमा में पहुंचाने की सुपारी दी गयी थी. श्री खंडेलवाल का प्राथमिक उपचार कर पुलिस ने उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया.
  • बिहार के लक्खीसराय के रहने वाले चार अपराधियों और भाड़े की कार के चालक को किया गया है गिरफ्तार
  • चर्चित किडनैपर रंजीत मंडल उर्फ रंजीत डॉन से जुड़ रहे हैं गिरोह के सदस्यों के तार
  • सालानपुर, गिरीश पार्क थानों में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज
  • अपहृत मनोज खंडेलवाल को प्राथमिक चिकित्सा करा सौंपा गया परिजनों को
क्या है मामला: कोलकाता पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मनोज खंडेलवाल का बड़ाबाजार इलाके के सत्यनारायण पार्क एसी मार्केट के पास कार्यालय है. वह रोजाना की तरह रात साढ़े ग्यारह बजे दफ्तर बंद कर विवेकानंद फ्लाइओवर के नीचे से बांगुर स्थित अपने आवास के लिए निकले. चार युवकों ने बीच रास्ते में उनकी कार रोक ली और हथियार के बल पर जबरन उसमें सवार हो गये. बदमाशों ने मानिकतला के पास मनोज ख‍‍ंडेलवाल को दूसरी कार में बैठा लिया और वे उन्हें लेकर निकल गये. मनोज के ड्राइवर ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो धक्का देकर उसे गिरा दिया.
उधर, सालानपुर थाना पुलिस के अनुसार, श्री खंडेलवाल अपने ऑफिस से निकल कर कार में जैसे ही बैठे, चार अपराधियों की टीम ने हथियार के बल पर उन्हें बंधक बना लिया तथा कार में सवार हो गये. बदमाशों ने श्री खंडेलवाल को तुरंत बेहोशी की सुई दे दी थी. बदमाशों ने खंडेलवाल के ड्राइवर को धक्का देकर गिरा दिया. कार चालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गयी. इधर, कोलकाता से अपराधी झारखंड की सीमा तक पहुंच गये.
लेकिन अंतिम नाका के पहले देंदुआ बाजार में सालानपुर थाना पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में श्री खंडेलवाल को बरामद किया. उन्हें गाड़ी में सीट के नीचे रखा गया था. उनका मुंह अडेसिव पट्टी से पूरी तरह बांध कर चेहरा कपड़ा से ढंका था. हाथ बंधे हुए थे. पुलिस ने तत्काल उन्हें बाहर निकाला. अपराधी कुछ हरकत करते इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने घेर कर सभी को पकड़ किया. पुलिस आयुक्त लक्ष्मी नारायण मीणा ने कमिश्नरेट पुलिस की सबसे बड़ी सफलता बताया.
इनकी गिरफ्तारी हुई है
गिरफ्तार होने वालों में सिवान (बिहार) जिले के गोरैयाकोठी थाना के बीथीबाजार निवासी (वर्तमान पता पाइकपाड़ा, कोलकाता) कार चालक सुनील महतो, लक्खीसराय (बिहार) जिले के मोकामा निवासी विवेक कुमार (19), लक्खीसराय जिले के सुरगधा थाना अंतर्गत अरमा गांव निवासी शिवम कुमार उर्फ छोटू (18), लखीसराय जिले के पिपरिया थाना अंतर्गत वलीपुर निवासी करण कुमार (22) और इसी गांव का निवासी गोलू कुमार (18) शामिल हैं.
दो थानों में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज
सालानपुर थाना के सहायक अवर निरीक्षक माणिक चंद्र मंडल ने आरोपियों के आर्म्स एक्ट के तहत शिकायत दर्ज करायी है. इस मामले पर कलकत्ता के गिरीश पार्क थाना में कांड संख्या 19/2019 में भादवि की धारा 364ए/120 बी तथा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है. इधर सालानपुर थाना कांड संख्या 19/2019 में 25/27/35 आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
गिरीश पार्क थाना पुलिस ने आरोपियों से न्यायिक हिरासत में पूछताछ के लिए सीजेएम कोर्ट में अपील की. अदालत ने अपील मंजूर की. सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के बाद शुक्रवार को कोलकाता पुलिस घटना में आरोपियों की संलिप्तता के साथ इसके पीछे के षड्यंत्रकरियों की जानकारी हासिल करने को लेकर रिमांड की अपील करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें