Advertisement

crime

  • Feb 9 2019 2:28AM
Advertisement

नामकुम : हहाप पंचायत के बेड़ाडीह गांव में पुलिस की छापेमारी, 10 एकड़ में लगे पोस्ते को नष्ट किया, छह शराब भट्ठी तोड़ी

नामकुम : हहाप पंचायत के बेड़ाडीह गांव में पुलिस की छापेमारी, 10 एकड़ में लगे पोस्ते को नष्ट किया, छह शराब भट्ठी तोड़ी

 नामकुम : थाना क्षेत्र के हहाप पंचायत के बेड़ाडीह में पुलिस ने शुक्रवार को अभियान चलाकर 10 एकड़ में लगी पोस्ते की अवैध खेती को नष्ट कर दिया. इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने पंचायत के हेसापीड़ी के सुदूर क्षेत्र में चोरी-छिपे चलायी जा रही शराब की छह भट्ठियों को भी ध्वस्त किया.

पुलिस को देख शराब कारोबारी भाग निकले. जिस कारण किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी. थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि दुगर्म व पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण इन इलाकों में बाहरी लोग कभी कभार ही आते हैं.  जिस कारण यहां अवैध शराब बनाने जैसा काम वर्षों से चला आ रहा है.

सूत्रों की मानें तो नामकुम के अलावे टाटीसिलवे के उलातु पंचायत में भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाने का काम होता है.  उत्पाद विभाग द्वारा कुछ एक स्थानों पर ही छापेमारी करने से शराब कारोबारी पानी की उपलब्धता वाले क्षेत्रों में शराब की भट्ठियां चलाते हैं.

 
पहले भी हो चुकी है कार्रवाई : मालूम हो कि हहाप पंचायत को सांसद आदर्श ग्राम  योजना के तहत सांसद रामटहल चौधरी ने गोद लिया है. पुलिस ने इससे पूर्व भी कार्रवाई करते हुए लगभग 20 एकड़ जमीन  में लगी पोस्ते की फसल को नष्ट किया था. कार्रवाई के बाद जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर ऐसी गैरकानूनी  गतिविधियों को किसी भी हाल में अपने क्षेत्र में नहीं होने देने की अपील की  थी.
 
तमाड़ के चोगाडीह में भी पोस्ता की खेती नष्ट
तमाड़. पुलिस ने सूचना के आधार पर शुक्रवार को छापेमारी कर चोगाडीह गांव में लगी पोस्ता की अवैध खेती को नष्ट कर दिया. छापामारी अभियान में एसएसबी इंस्पेक्टर अरुण कुमार, मदन मोहन दास, एनसीबी के इंस्पेक्टर एसके मिश्रा, तमाड़ थाना प्रभारी विमल कुमार सहित जवान शामिल थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement