Advertisement

crime

  • Apr 15 2019 5:59AM
Advertisement

रंगदारी वसूली के खिलाफ पुलिस को सौंपा ज्ञापन

रंगदारी वसूली के खिलाफ पुलिस को सौंपा ज्ञापन

 जयगांव :  भारत भूटान के सीमावर्ती शहर जयगांव में इन दिनों रंगदारी वसूली का संकट स्थानीय निवासियों को परेशान कर रहा है. इस संकट से तंग आकर रविवार को शहर के 50 नागरिकों ने भानुभक्त समाज के नेतृत्व में जयगांव थाना पहुंचकर प्रभारी के समक्ष अपनी शिकायत रखी और फिर सामूहित हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपा. 

 
वहीं, थाना प्रभारी पालजोर छिरिंग भोटिया ने पीड़ित लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें नीडर होकर हालात का सामना करते हुए थाना पुलिस से सहयोग करना चाहिये. समस्या का समाधान किया जायेगा. 
 
वहीं, शिकायत की पुष्टि करते हुए थाना पहुंचे अंचल प्रधान फुर्वा लामा ने भी कहा कि शहरवासियों की शिकायत सही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पंचायत कार्यालय में इसको लेकर बैठक बुलाकर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जायेगा.    
 
भानुभक्त समाज के सचिव सूरज रोका ने बताया कि कुछ दिनों से शहर के भानुभक्त टोल, विवेकानंदपल्ली, भगतसिंह नगर, सुभाषपल्ली में मकान व जमीन की खरीद-विक्री करने पर गिरोह के लोग रंगदारी वसूल रहे हैं. नहीं देने पर जान से मारने की धमकियां तक दी जा रही हैं. इस वजह से लोग असुरक्षा में जी रहे हैं. 
 
मोहल्लों में अशांति का माहौल बना हुआ है. उन्होंने बताया कि हाल ही में स्थानीय जगदीश दास ने मकान बनाया तो कुछ युवकों ने दलबल समेत आकर रंगदारी की मांग की. लेकिन जब उन्होंने रंगदारी देने से मना कर दिया तो वहां अशांति फैलायी गयी. इस बारे में जयगांव अंचल प्रधान फुर्वा लामा से भी इसकी शिकायत की गयी है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement