Advertisement

crime

  • Aug 14 2019 2:07AM
Advertisement

सचिवालयकर्मी के खाते से निकालेे 80 हजार रुपये

सचिवालयकर्मी के खाते से निकालेे 80 हजार रुपये

 रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी सचिवालयकर्मी शंभु सिंह के खाते से साइबर अपराधियों ने 80 हजार रुपये निकाल लिये. उन्होंने मंगलवार को अरगोड़ा थाना और साइबर सेल में इसकी लिखित शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने पुलिस को एक फोन नंबर भी उपलब्ध कराया है.

शंभु सिंह के अनुसार उन्होंने छह अगस्त को  गूगल एप के जरिये ऑनलाइन गैस सिलिंडर बुक कराने के लिए फार्म भरने का प्रयास किया. इस दौरान उनसे 20 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा गया. लेकिन उन्होंने रुपये ट्रांसफर नहीं किये. तब उन्हें एक फोन आया और फोन करनेवाले ने उन्हें 20 रुपये ऑनलाइन भुगतान करने को कहा. 
 
फोन करनेवाले ने यह भी कहा कि ऑनलाइन गैस बुकिंग के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, बिजली बिल की एक प्रति भी जमा करनी होगी. आप उसे व्हाट्स एप नंबर पर भेज दीजिए. जब शंभु कुमार ने सभी काम पूरे कर दिये, तब भी उन्हें शाम तक गैस सिलिंडर नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने दोबारा उस नंबर पर फोन किया. इस पर फोन करने वाले ने कहा कि गैस सिलिंडर डिलिवरी करनेवाले लड़का दुर्घटना में घायल हो गया है. इस वजह से देरी हो रही है. जल्द ही सिलिंडर आपके पास पहुंच जायेगा. 
 
इस घटना के बाद शंभु कुमार अपने काम से पटना चले गये. पटना से वापस आने के बाद भी जब उन्हें सिलिंडर नहीं मिला, तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है. एकाउंट का स्टेटमेंट निकालने के बाद उन्हें पता चला कि उनके एकाउंट से 80 हजार रुपये की निकासी हो चुकी है. मंगलवार को बैंक जाकर एकाउंट चेक करने पर उन्हें पता चला कि उनके खाते से छह अगस्त को ही रुपये निकाले जा चुके हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement