31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीजीपी कर रहे थे बैठक, 45 किमी दूर कुरुंगा में गैंग रेप का मास्टरमाइंड तिड़ू खुलेआम दे रहा था भाषण

प्रणव / अमन रांची : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों के साथ हुए गैंग रेप के मास्टरमाइंड सहित पांच आरोपियों को पुलिस अब भी नहीं पकड़ पायी है. रविवार को डीजीपी डीके पांडेय खूंटी पहुंचे. सर्किट हाउस में पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीजीपी ने […]

प्रणव / अमन

रांची : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों के साथ हुए गैंग रेप के मास्टरमाइंड सहित पांच आरोपियों को पुलिस अब भी नहीं पकड़ पायी है. रविवार को डीजीपी डीके पांडेय खूंटी पहुंचे. सर्किट हाउस में पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीजीपी ने चार जिलों के डीएसपी को खूंटी में तैनात किया.

खूंटी गैंग रेप: फादर ने कहा था, घटना की जानकारी किसी को मत देना, नहीं तो मां-बाप का मर्डर हो जायेगा

ये चारों डीएसपी पूर्व में भी खूंटी में पदस्थापित रहे हैं. इनमें पलामू के छत्तरपुर के एसडीपीओ शंभू सिंह, धनबाद के लॉ एंड आर्डर डीएसपी मुकेश कुमार, बसिया के एसडीपीओ वचनदेव कुजूर और बगोदर के एसडीपीओ दीपक शर्मा शामिल हैं. चारों डीएसपी बैठक में भी मौजूद थे. डीएसपी रैंक के अफसरों के नेतृत्व में छह विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया है. जब यह दल छापेमारी करने निकलेगी, तो उन्हें सीआरपीएफ की ओर से अंडर कवर प्रोटेक्शन दिया जायेगा. एक ओर डीजीपी पुलिस के आलाधिकारियों के साथ खूंटी में बैठक कर रहे थे. वहीं, पुलिस जिस जॉन जोसान तिड़ू को गैंग रेप का मास्टरमाइंट वह बैठक स्थल से मात्र 45 किमी दूर कुरुंगा गांव में सैकड़ों ग्रामीणों के साथ ग्रामसभा की बैठक कर रहा था.

नक्सलियों से मिली है पुलिस, बेवजह पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम गैंग रेप से जोड़ कर बदनाम किया जा रहा है : तिड़ू

आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश

उधर, बैठक में डीजीपी ने सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया, कहा : जरूरत पड़ी तो और पुलिस अधिकारी दिये जायेंगे. घटना में पीएलएफआइ उग्रवादियों के शामिल होने की बात पर उनके सफाये के लिए शीघ्र ही बड़ा अभियान छेड़ने की रणनीति तय करने को कहा. बैठक में उन्होंने पीड़िताओं के पुनर्वास आदि पर भी चर्चा की. डीजीपी ने कहा : सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है. मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर झारखंड में 44 महिला थानों के गठन की स्वीकृति प्राप्त हुई है. प्रत्येक अनुमंडल में एक महिला थाना होगा, जिसमें थाना प्रभारी से लेकर लेखापाल तक सभी महिलाएं होंगी. डीजीपी ने कहा : कोचांग में जनसहयोग मिलेगा, तो वहां पुलिस कैंप स्थापित किया जायेगा.

तिड़ू से बातचीत: हम नहीं, खूंटी पुलिस है मास्टरमाइंड दुष्कर्मियों को पकड़ कर देंगे फांसी

खूंटी मुख्यालय : डीजीपी की बैठक
बैठक में थे : एडीजी अभियान आरके मल्लिक, विशेष शाखा के एडीजी अनुराग गुप्ता, सीआरपीएफ आइजी संजय आनंद लाठकर, रांची रेंज डीआइजी अमोल वीणुकांत होमकर, खूंटी डीसी सूरज कुमार, एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा व अन्य.

केवड़ा पुलिस कैंप से 22 किमी दूर था तिड़ू, बलराम समद था साथ

कुरुंगा गांव पहुंची प्रभात खबर की टीम, तिड़ू से की बात
पुलिस ने जिस जॉन जोसान तिड़ू को घटना का मास्टरमाइंड बताया है, वह रविवार को करीब एक हजार पत्थलगड़ी समर्थकों के साथ कुरुंगा में ग्रामसभा की बैठक कर रहा था. प्रभात खबर की टीम ने उसे खोज निकाला.जोनास तिड़ू के साथ बलराम समद भी था. प्रभात खबर की टीम ने तिड़ू से लंबी बातचीत भी की.

इन तीनों को भेजा गया जेल : फादर अल्फोंस आइंद के अलावा गैंग रेप में शामिल सांडी पूर्ति व आशीष लोंगो़

पांच आरोपी गिरफ्त से दूर : पीएलएफआइ उग्रवादी नोएल सांडी पूर्ति, उग्रवादी बाजी समद उर्फ टकला, पत्थलगड़ी समर्थक जोनास मुंडू व एक नाबालिग़ के अलावा घटना का मास्टरमाइंड जॉन जोनास तिड़ू़.

पीड़ित युवतियों की काउंसेलिंग शुरू
पांच युवतियों को खूंटी के डुगडुगिया स्थित सहयोग विलेज में रखा गया है. सभी काफी डरी-सहमी हैं. भविष्य को लेकर चिंतित हैं. भय, असुरक्षा व चिंता की भावना को दूर करने के लिए रविवार से उनकी काउंसेलिंग शुरू हो गयी है. काउंसेलिंग पांच सदस्यीय टीम कर रही है. इसमें सहयोग विलेज के दो व सीडब्ल्यूसी के तीन सदस्य शामिल हैं. पीड़िताओं से किसी बाहरी व्यक्ति या मीडिया से मिलने की सख्त मनाही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें