34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : अंचल अमीन 10 हजार घूस लेते गिरफ्तार

महेशपुर : एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा. एसीबी की दुमका टीम ने डीएसपी सिरील मरांडी के नेतृत्व में गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे महेशपुर अंचल कार्यालय के अमीन शिशिर कुमार भट्टाचार्य को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी मरांडी ने बताया […]

महेशपुर : एसीबी की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा. एसीबी की दुमका टीम ने डीएसपी सिरील मरांडी के नेतृत्व में गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे महेशपुर अंचल कार्यालय के अमीन शिशिर कुमार भट्टाचार्य को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.
एसीबी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी मरांडी ने बताया कि प्रखंड के चूनपाड़ा निवासी जेम्स सोरेन से जमीन बंदोबस्ती के लिए ट्रेसिंग बनाने के एवज में अंचल अमीन ने कुल 30 हजार की रिश्वत की मांग की थी. गुरुवार को 10 हजार बतौर रिश्वत देते रंगे हाथों पकड़ा गया. गौरतलब हो कि चूनपाड़ा निवासी जेम्स सोरेन के जमीन की बंदोबस्ती तथा दाखिल खारिज के लिए गांव प्रधान द्वारा अनुशंसा कर दी गयी थी.
अब अंचल के माध्यम से दाखिल खारिज के लिए अमीन द्वारा ट्रेसिंग पेपर तैयार कर सत्यापन किया जाना था. इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बची हुई प्रक्रिया पूरी की जानी थी. इसमें अंचल अमीन की भूमिका अहम मानी जाती है. अंचल अमीन द्वारा बिना ट्रेसिंग के सत्यापन के बगैर यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है. इसी को लेकर अंचल अमीन ने जेम्स मुर्मू से 30 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. इसकी सूचना जेम्स सोरेन ने एसीबी टीम दुमका को दी थी.
गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे जब जेम्स सोरेन अंचल अमीन शिशिर कुमार भट्टाचार्य को हटियापाड़ा स्थित उनके आवास पर ही 10 हजार रुपये रिश्वत दे रहे थे, तभी एसीबी की टीम ने पकड़ लिया. अंचल अमीन के आवास से एसीबी की टीम महेशपुर थाने पहुंच कर नोट तथा अंचल अमीन के अंगुलियों का मिलान किया. एसीबी की टीम गिरफ्तार आमीन को अपने साथ दुमका ले गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें