29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेस्तराओं में फैला गया गैंग का जाल

पार्क सर्कस के एक रेस्तरां के कर्मचारियों पर पुलिस की नजर कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की गिरफ्त में आये ‘गया गैंग’ के दो सदस्यों ने पूछताछ कई चौंकानेवाले खुलासे किये हैं. उनसे मिली जानकारी के अनुसार, एक गैंग ने बड़े-बड़े रेस्तराओं में अपना जाल बिछा कर रखा है, जहां कैश […]

पार्क सर्कस के एक रेस्तरां के कर्मचारियों पर पुलिस की नजर

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की गिरफ्त में आये ‘गया गैंग’ के दो सदस्यों ने पूछताछ कई चौंकानेवाले खुलासे किये हैं. उनसे मिली जानकारी के अनुसार, एक गैंग ने बड़े-बड़े रेस्तराओं में अपना जाल बिछा कर रखा है, जहां कैश काउंटर पर बैठनेवालों कर्मचारियों से साठगांठ कर ये धोखाधड़ी करते हैं. वह कर्मचारी कार्ड से पेमेंट करनेवाले ग्राहकों की पूरी जानकारी स्कीमिंग मशीन के जरिये कॉपी कर लेता है. साथ ही छुप कर दबाये गये पिन को भी कर लेता है. इसके बाद सारी जानकारी गैंग के सदस्यों के हवाले कर देता है. इसके बदले उसे मोटी रकम मिलती है.

गिरफ्तार दोनों आरोपी मुदस्सर खान और मोहम्मद इरफानुद्दीन ने पूछताछ में खुलासा किया कि वे अब तक 200 से अधिक ग्राहकों के एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर चुके थे. जानकारी के आधार पर कार्ड की क्लोनिंग करके उसके सहारे दूसरों के खाते रुपये निकाले जा रहे थे.

पूछताछ में महानगर के विभिन्न इलाकों में स्थित नामचीन रेस्तरां के कर्मचारियों के मिलीभगत का खुलासा हुआ है. उनमें पार्क सर्कस के एक रेस्तरां के एक कर्मचारी की पहचान भी हुई है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

मालूम हो कि गुरुवार शाम को सियालदह स्टेशन के 9बी प्लेटफॉर्म के पास से बिहार के गया जिले के फतेहपुर थानाक्षेत्र के रुप्पिन गांव निवासी मुदस्सर खान और मोहम्मद इरफानुद्दीन को गिरफ्तार किया गया, जो यहां तिलजला व जादवपुर इलाके में किराये के घर में रह रहे थे. उनके पास से 38 क्लोन एटीएम कार्ड, स्कीमिंग डिवाइस व लैपटॉप जब्त किये गये.

क्या कहती है पुलिस : कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार दोनों के जरिए इस गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है. उनके जब्त लैपटाप के सहारे कई तथ्यों के बारे में पता लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें