28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माओवादियों से संबंध रखने वाले गिरोह के पांच गिरफ्तार, कट्टा व गोली बरामद

खूंटी : जिला पुलिस ने माओवादियों से संबंध रखने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनमें ओमटो के सुखदेव मुंडा, मारंगहादा के समीर नाग उर्फ बिरसा नाग व करम सिंह नाग उर्फ सोमा नाग, पीड़ीहातू के कंदरा मुंडा व सालेहातू के नारदे मुंडा उर्फ हाका उर्फ बुधराम शामिल हैं. पांचों की उम्र […]

खूंटी : जिला पुलिस ने माओवादियों से संबंध रखने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनमें ओमटो के सुखदेव मुंडा, मारंगहादा के समीर नाग उर्फ बिरसा नाग व करम सिंह नाग उर्फ सोमा नाग, पीड़ीहातू के कंदरा मुंडा व सालेहातू के नारदे मुंडा उर्फ हाका उर्फ बुधराम शामिल हैं.

पांचों की उम्र 19 से 21 वर्ष के बीच है. यह जानकारी एसपी आलोक ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक जिस गिरोह में काम करते थे, उसमें 12 से 14 लोग हैं. जिनमें दो पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं.
जबकि सरगना फरार है. गिरोह का काम माओवादियों के लिए दशम फॉल एरिया में बैनर-पोस्टर लगाने का था. इस गिरोह का जल्द ही माओवादी के साथ विलय भी होनेवाला था. एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य अड़की क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इसकी सूचना पुलिस को मिली, तो पांचों को ओमटो से गिरफ्तार कर लिया गया.
इनके पास से एक कट्टा, चार गोली, एसएलआर की एक गोली, 35 पैकेट कंडोम, प्रेग्नेंसी जांच की किट, 15 मोबाईल चार्जर, एक बाइक व एक माओवादी बैनर बरामद किया गया. अभियान में एसडीपीओ आशीष कुमार महली, इंस्पेक्टर राजेश रजक, पुलिस अवर निरीक्षक प्रदीप सावैया, दिगंबर पांडे, भजनलाल महतो, जुमराती अंसारी, मिथलेश जमादार व सशस्त्र बल शामिल थे.
हत्या और लूट की घटना में थे शामिल : एसपी आलोक ने बताया कि गिरफ्तार पांचों युवक एक वर्ष पूर्व मारंगहादा थाना क्षेत्र में हुई हत्या व लूट की घटना में शामिल थे. इनलोगों ने पूछताछ में इसे स्वीकार किया है. इनमें पारा शिक्षक व उसकी पत्नी पर जानलेवा हमला, सामु मुंडा की हत्या व कई लूटकांड शामिल हैं.
पोस्ता की खेती से मना करने पर की थी सामु की हत्या : मारंगहादा थाना कांड संख्या 6/18 सामु मुंडा की हत्या की गुत्थी पुलिस अबतक सुलझा नहीं सकी थी. गिरफ्तार युवकों ने उसकी हत्या की बात स्वीकार की है. पूछताछ में इनलोगों ने बताया कि सामू मुंडा अपने गांव में लोगों को अफीम की खेती करने से मना करता था. इस कारण उसकी हत्या कर दी गयी थी. उक्त घटना पीड़ीहातू में हुई थी़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें