34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंगदारी के लिए एम्स के सामने दवा दुकानों पर की गोलीबारी

फुलवारीशरीफ : राजधानी पटना के किंग गिरोह के अपराधियों ने गुरुवार की रात एम्स के मुख्य गेट के सामने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दहशत फैला दी. गोलीबारी से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया. एम्स के सामने तीन दवा दुकानदारों से रंगदारी मांगी गयी थी. अपराधियों ने किंग्स ऑफ पटना के नाम से चिट्ठी भेजकर […]

फुलवारीशरीफ : राजधानी पटना के किंग गिरोह के अपराधियों ने गुरुवार की रात एम्स के मुख्य गेट के सामने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दहशत फैला दी. गोलीबारी से इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया. एम्स के सामने तीन दवा दुकानदारों से रंगदारी मांगी गयी थी.

अपराधियों ने किंग्स ऑफ पटना के नाम से चिट्ठी भेजकर मोटी रकम की मांग कर रखी थी. रंगदारी नहीं मिलती देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी और हथियार लहराते फरार हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस को खोखा भी बरामद किया है. वहीं अब दवा कारोबारी सुरक्षा की मांग और गोलीबारी के विरोध में शुक्रवार को दवा दुकानें बंद करने का मन बना रहे हैं.
सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी पुलिस : पुलिस का कहना है कि तहकीकात के बाद ही मामले का खुलासा हो पायेगा. आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस टीम खंगालने में जुट गयी है. पीड़ित दुकानदारों ने पुलिस को बताया है कि रंगदारी की डिमांड वाली चिट्ठी भेजने के आधा घंटे बाद ही बाइक सवार अपराधियों ने दुकानों के सामने आकर फायरिंग की और फरार हो गये. पुलिस को जो दुकानदारों ने बताया है उसके अनुसार अपराधियों ने पांच लाख की रंगदारी मांगी है.
पटना एम्स के गेट नंबर एक के सामने की दवा दुकानें आर एन फर्मा, पाटलिपुत्र मेडिकल और विमला मेडिकल से रंगदारी की मांग को लेकर किंग गिरोह के गुंडों ने दुकानदार शेखर रवींद्र और अजय से रंगदारी की मांग की है. चिट्ठी के बाद बाइक सवार अपराधियों ने एम्स के मुख्य गेट के सामने की दवा दुकानों के पास फायरिंग की. पुलिस को भी दवा दुकानदारों ने बाइक सवार अपराधियों द्वारा फायरिंग की बात बतायी है.
चार से पांच राउंड फायरिंग की बात दवा दुकानदारों ने बताया है. आर एन फार्मा दवा दुकान के रवींद्र के पार्टनर मुकेश ने कहा कि बाइक सवार अपराधियों द्वारा चलायी गोली दवा दुकान के बोर्ड पर लगी है और दुकान के बाहर खड़ा उसका छोटा भाई भी इस गोलीबारी में बाल-बाल बच गया.
पुलिस ने फायरिंग की बात स्वीकारी
जांच करने गयी पुलिस खोखा बरामदगी से इन्कार कर रही है लेकिन पुलिस फायरिंग की बात स्वीकार कर रही है. पुलिस का कहना है कि कोई विवाद भी दवा दुकानों का किसी से हो सकता है. जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि क्या मामला है. बहरहाल मामला चाहे जो भी हो एम्स जैसे संस्थान के सामने गोलीबारी गंभीर बात है. थानेदार रफीकुर रहमान ने बताया कि दवा दुकानदारों ने पहले चिट्ठी भेजने औऱ फिर फायरिंग करने की जानकारी दी है.
पुलिस को घटनास्थल से कोई खोखा नहीं मिला है. पुलिस वहां के आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालकर अपराधियों का पता लगाने में जुटी है. इसमें अभी किसी गिरोह या बाइकर्स गैंग का नाम सामने नहीं आया है. इसमें आपसी मामले सहित हर पहलू पर तफ्तीश की जा रही है. रंगदारी मांगे जाने की बात दुकानदारों ने बतायी है.
चिट्ठी में किंग गिरोह का नाम आया सामने
रंगदारी की डिमांड वाला पर्चा पुलिस के हाथ लगा है. एम्स के पास स्थित दवा दुकान आर एन फर्मा पाटलिपुत्र और विमला मेडिकल से रंगदारी की मांग को लेकर जिन अपराधियों ने फायरिंग की है उनकी सीसीटीवी फुटेज में तस्वीर सामने आयी है. हालांकि पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज निकाला है उसमें बदमाशों की तस्वीरें साफ नहीं है.
चर्चा है कि बदमाशों में एक की पहचान हो गयी है जो स्थानीय इलाके का ही रहने वाला है. पुलिस अभी तक पहचान की बात स्वीकार नहीं कर रही है. जो रंगदारी वाली चिट्ठी हाथ लगी है उस पर्चे में किंग ग्रुप के नाम से धमकी का जिक्र है. चिट्टी के अनुसार तीनों दुकानदारों से पांच-पांच लाख की रंगदारी की डिमांड की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें