36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फर्जी आधार कार्ड बनानेवाले गिरोह का पर्दाफाश, नक्सलबाड़ी इलाके से एक गिरफ्तार, बांग्लादेशी का बनाया आधार कार्ड

सिलीगुड़ी : फर्जी आधार कार्ड बनाकर विदेशियों को भारतीय नागरिकता दिलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विक्की राय बताया गया है. उसे मंगलवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर […]

सिलीगुड़ी : फर्जी आधार कार्ड बनाकर विदेशियों को भारतीय नागरिकता दिलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विक्की राय बताया गया है. उसे मंगलवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया. अदालत ने आरोपी को 6 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा है. न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
2019 में लोकसभा चुनाव होना है. उसके अगले ही वर्ष राज्य में विधानसभा चुनाव होना तय है. राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस व बंगाल में पैर जमाने की कोशिश कर रही भाजपा लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से ही कर रही है. भाजपा राज्य में बांग्लादेशी व रोहिंग्याओं को पनाह देकर उन्हें भारतीय नागरिकता देने की कोशिश का आरोप लगा रही है. कालिम्पोंग इलाके में रोहिंग्याओं को पनाह देने का मामला भाजपा के दार्जिलिंग सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया उठा चुके हैं.
इसबीच,सूत्रों की मानें तो चुनाव को ध्यान में रखते हुए वोट बैंक बढ़ाने के दृष्टिकोण से सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाके में फर्जी आधार कार्ड बनाने का गिरोह सक्रिय है. विशेष रूप से बांग्लादेशियों व रोहिंग्या को भारतीय नागरिकता मुहैया कराने की कोशिश जारी है. यहां बता दें कि बीते 12 अगस्त को न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड के साथ एक बांग्लादेशी युवक अविनाश चंद्र सिंह को गिरफ्तार किया था.
उसके पास से बरामद फर्जी आधार कार्ड पर नक्सलबाड़ी का पता दर्ज था. भारत में प्रवेश व फर्जी आधार कार्ड के जरिए भारतीय नागरिकता लेने के पीछे का मकसद जानने के लिए पुलिस ने आरोपी को अदालत से छह दिनों के रिमांड पर लिया है. अविनाश की निशानदेही पर मंगलवार को न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने विक्की राय को नक्सलबाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया. न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी विक्की राय भारत-नेपाल सीमा से सटे नक्सलबाड़ी इलाके में फर्जी आधार कार्ड बनाने का काम करता था.
फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार बांग्लादेशी अविनाश चंद्र सिंह का फर्जी आधार कार्ड भी इसी ने बनाया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले इस गिरोह में और भी कई लोग शामिल हैं. कई प्रभावशाली व्यक्तियों का नाम भी सामने आया है.
क्या कहते हैं डिप्टी पुलिस कमिश्नर
इस संबंध में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर गौरव लाल ने बताया कि सिलीगुड़ी व आस-पास रोहिंग्याओं को पनाह देने का मामला अभी तक सामने नहीं आया है. 12 सितंबर को फर्जी आधार कार्ड के साथ एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया था. उसी मामले की जांच में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले विक्की राय की गिरफ्तारी हुयी है. अदालत ने उसे भी छह दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा है. उससे पूछताछ कर काफी कुछ सामने आने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें