34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जहानाबाद में बंद ईंट भट्ठे के पास से विस्फोटक बरामद, जमीन में गाड़कर रखा गया था विस्फोटक

जहानाबाद : विशुनगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में पुलिस ने बंद ईंट भट्ठे के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया है. बरामद विस्फोटक सामग्री जमीन में गाड़कर रखी गयी थी. एएसपी (अभियान) अयोध्या सिंह के नेतृत्व में विशुनगंज थानाध्यक्ष विकास कुमार एवं एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट के साथ तलाशी अभियान चलाया गया. […]

जहानाबाद : विशुनगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में पुलिस ने बंद ईंट भट्ठे के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया है. बरामद विस्फोटक सामग्री जमीन में गाड़कर रखी गयी थी. एएसपी (अभियान) अयोध्या सिंह के नेतृत्व में विशुनगंज थानाध्यक्ष विकास कुमार एवं एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट के साथ तलाशी अभियान चलाया गया.

गया से एसएसबी के बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया था, जिसने विस्फोटकों को निष्क्रिय कर दिया. बरामद सामग्री में 140 ग्राम का दो जिलेटिन स्टिक, एक किलो सल्फर, दो नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 21 इंपटी केस, दो स्टील टिफिन, आठ मीटर इलेक्ट्रिक वायर, दो सेलो टेप, 600 ग्राम ब्रोकेन ग्लास, एक किलो स्मॉल स्टोन ब्लास्ट शामिल हैं.
एसपी मनीष ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि विशुनगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव के पास कुछ दिनों से बंद ईंट भट्ठे के पास आइडी एवं कुछ संदिग्ध सामान के साथ कई लोगों को देखा गया है.
औरंगाबाद में आठ बोरी विस्फोटक व डेटोनेटर जब्त
औरंगाबाद. पुलिस ने शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे एनएच दो के बटाने पुल के पास से एक बोलेरो से आठ बोरी विस्फोटक के साथ काफी संख्या में डेटोनेटर बरामद किये. इसमें 2976 नियो जेल विस्फोटक (372 किलो) व 20 बंडल डेटोनेटर हैं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने के उद्देश्य से इसका इस्तेमाल होना था.
हालांकि विस्फोटक से भरा बोलेरो लेकर आ रहे दोनों अपराधी पुलिस को देख कर फरार हो गये. फिलहाल वाहन से मिले कागजात के अनुसार, वाहन मालिक यूपी का शिव चंद्रा है. हालांकि, पुलिस का मानना है कि ऐसे मामलों में अपराधी चोरी की ही गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें