34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयरपोर्ट से 1.55 लाख अमेरिकी डॉलर के साथ दो यात्री गिरफ्तार

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआइयू) के अधिकारियों की टीम ने सोमवार रात 1.55 लाख यूएस डॉलर के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है. एयरपोर्ट पर बैग चेकिंग के दौरान बिस्कुट के कार्डबोर्ड के बीच छिपा कर रखे 100 यूएस डॉलर के 1550 नोट मिले. सारे नोट […]

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआइयू) के अधिकारियों की टीम ने सोमवार रात 1.55 लाख यूएस डॉलर के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है. एयरपोर्ट पर बैग चेकिंग के दौरान बिस्कुट के कार्डबोर्ड के बीच छिपा कर रखे 100 यूएस डॉलर के 1550 नोट मिले. सारे नोट जब्त कर लिये गये हैं.
कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दोनों यात्रियों को रोककर उनकी तलाश ली गयी. दोनों भूटान एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक जानेवाले थे. एयरपोर्ट पर उनके बैग की चेकिंग के दौरान ही उसमें बिस्कुट के डिब्बे मिले. डिब्बे की चेकिंग के दौरान बोर्ड के अंदर बोर्ड बॉक्स की परत के बीच में अमेरिकी डॉलर के छिपाये गये सैकड़ों नोट बरामद हुए.
पहले भी जब्त हुई हैं विदेशी मुद्राएं : गत 10 जनवरी 2018 को दो यात्रियों को पकड़ा गया था, जो दो लाख 28 हजार पांच सौ यूरो करेंसी सप्लाई करनेवाले थे. इसका भारतीय मूल्य 1,82,91,496 रुपये था. ये करेंसी दो यात्रियों के जूते के अंदर से बरामद किये गये थे. इसी तरह से 15 मई 2018 को भी 44 हजार यूरो करेंसी यात्री से बरामद किये गये थे, जिसका भारतीय मूल्य 3522213 रुपये था. इसी तरह 21 मई को 55 हजार यूरो करेंसी सप्लाई करते समय पकड़ा गया था, जिसका भारतीय मूल्य 4402767 रुपये था.
कस्टम एक्ट के तहत सारे नोट जब्त : एयरपोर्ट कस्टम विभाग के डीसी संतोष सरण ने बताया कि जब्त सारे यूएस डॉलर का भारतीय मूल्य करीब 1 करोड़ 5 लाख 40 हजार रुपये है. कस्टम एक्ट 1962 की धारा 110 के तहत सारे रुपये जब्त कर लिया गया है. गिरफ्तार दोनों से पूछताछ की जा रही है. हालांकि अधिकारियों ने उन दोनों का नाम नहीं बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें