38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धूपगुड़ी : फंदे से लटकता मिला गृहवधू का शव, हत्या का आरोप

धूपगुड़ी : शादी के तीन साल के बाद ही गृहवधू की गला दबाकर हत्या करने का एक सनसनीखेज मामल सामने आया है. धूपगुड़ी शहर के काजीपाड़ा में तापसी राय का लटकता हुआ शव मिला. इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने धूपगुड़ी थाने में शिकायत दर्ज करायी है. आरोप है कि पुलिस के सहयोग […]

धूपगुड़ी : शादी के तीन साल के बाद ही गृहवधू की गला दबाकर हत्या करने का एक सनसनीखेज मामल सामने आया है. धूपगुड़ी शहर के काजीपाड़ा में तापसी राय का लटकता हुआ शव मिला.
इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने धूपगुड़ी थाने में शिकायत दर्ज करायी है. आरोप है कि पुलिस के सहयोग से स्थानीय तृणमूल के नेताओं ने इस मामले को सालिसी सभा के जरिये निपटाने के लिये कहा था. हालांकि मृतका के पिता ने इसे नहीं माना.
पेशे से दैनिक मजदूर नसुकांत राय ने थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपी पति और ससुरालियों ने उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है. आरोप है कि शादी के बाद मांग के अनुरूप दहेज नहीं मिलने से पति और ससुरालवाले तापसी राय पर आये दिन शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते थे. वहीं, धूपगुड़ी थाना के आईसी ने मामला निपटाने के लिये दबाव देने के आरोप को गलत बताया है.
उल्लेखनीय है कि धूपगुड़ी ब्लॉक के गादंग एक नंबर ग्राम पंचायत के तहत काजीपाड़ा इलाके के निवासी नसुकांत राय की बड़ी बेटी की शादी उसी इलाके के निवासी कमलेश राय के साथ हुई थी.
नसुकांत राय ने बताया है कि ससुरालियों की मांग के अनुरुप उन्होंने दहेज नहीं दिया था जिसको लेकर उनकी बेटी पर आये दिन अत्याचार किया जाता था. पति कमलेश राय उसके साथ बराबर शराब के नशे में मारपीट करता था. हाल ही में उन्होंने अपनी बेटी के कल्याण के लिये 34 हजार रुपए खर्च कर सोने की अंगूठी दी थी.
लेकिन बेटी ने इस आशंका से कि पति उसे बेच खायेगा अपने पास रखी थी. इसके लिये भी उस पर तरह तरह से अत्याचार किया जाता था. उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह उनके पड़ोसी ने फोन पर बताया कि उनकी बेटी की मृत्यु हो गयी है.उसके बाद उन्होंने वहां जाकर देखा तो उनकी बेटी घर में लटक रही है.
घटना के बाद पुलिस के जांच अधिकारी और स्थानीय पंचायत सदस्य ने उन से मामले को सालिसी सभा के जरिये निपटाने के लिये कहा लेकिन उन्होंने यह बात नहीं मानी. बीते कल ही शाम को इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच की गयी. उन्होंने दामाद के परिवार के चार लोगों को नामजद किया है. लेकिन धूपगुड़ी थाना पुलिस ने शिकायत की रिसीव कॉपी नहीं दी है.
इस बारे में तृणमूल नेता और पंचायत सदस्य की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. धूपगुड़ी नगरपालिका के वाइस चेयरमैन राजेश सिंह ने बताया कि तृणमूल इस तरह की घटना का समर्थन नहीं करती है. वह पुलिस से बात करेंगे. उधर, धूपगुड़ी थाना के आईसी सुवीर कर्मकार ने पुलिस पर लगे आरोप से इंकार करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार की ओर से इस तरह की शिकायत नहीं मिली है. मिलने पर जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें