28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

71 एटीएम कार्ड के साथ साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह : एटीएम सेंटर के अंदर गार्ड बन कर लोगों के कार्ड बदल कर पैसे की निकासी करनेवाले अंतर्राज्यीय गिरोह का एक साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. राजधनवार थाना क्षेत्र के गांधी चौक के समीप स्थित एक्सिस बैंक एटीएम के पास से ग्राहक का कार्ड बदलते हुए उसे पकड़ा गया. युवक मतौनी, जयनगर […]

गिरिडीह : एटीएम सेंटर के अंदर गार्ड बन कर लोगों के कार्ड बदल कर पैसे की निकासी करनेवाले अंतर्राज्यीय गिरोह का एक साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा है. राजधनवार थाना क्षेत्र के गांधी चौक के समीप स्थित एक्सिस बैंक एटीएम के पास से ग्राहक का कार्ड बदलते हुए उसे पकड़ा गया.
युवक मतौनी, जयनगर कोडरमा जिले का रहनेवाला ताजमुल अंसारी है. पुलिस ने तलाशी ली, तो उसके पास से अलग-अलग बैंकों के 71 एटीएम कार्ड व एक मोबाइल फोन मिला. बुधवार को डीएसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि ताजमुल हजारीबाग व गिरिडीह जिले में लोगों का एटीएम कार्ड को बदल कर पैसे की निकासी करता था.
डीएसपी ने बताया कि ताजमुल के पास से बरामद एटीएम कार्डों में दो एटीएम कार्ड का सत्यापन किया गया है, जो राजधनवार का ही है. इससे राजधनवार में ही 22,800 रुपये निकाले गये हैं. अन्य एटीएम कार्डों का सत्यापन किया जा रहा है. इस गैंग के दो सदस्य छोटू राय व बंटी राय दोनों बदुलिया, जयनगर कोडरमा निवासी को एक माह पूर्व 100 एटीएम कार्ड के साथ ओड़िशा में पकड़ा गया था.
200 से 250 रुपये में खरीदता था फर्जी एटीएम कार्ड : ताजमुल ने बताया कि वह गया रेलवे स्टेशन में जाकर करण नामक युवक से 200 लेकर 250 रुपये तक में एटीएम कार्ड की खरीदारी करता था. लोगों की मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड को बदल कर पैसे की निकासी कर लेता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें