32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कंपनी के अिधकारी का इमेल अकाउंट किया हैक, लगाया 7.5 लाख का चूना

कोलकाता : साॅल्टलेक के सेक्टर पांच में कंपनी के एक अधिकारी का इमेल अकाउंट हैक करके 7.5 लाख रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है. हैकर ने इमेल हैक कर खुद को उक्त अधिकारी बताकर बैंक से एक दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में 7.5 लाख रुपये आरटीजीएस (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) करवाया. बैंक […]

कोलकाता : साॅल्टलेक के सेक्टर पांच में कंपनी के एक अधिकारी का इमेल अकाउंट हैक करके 7.5 लाख रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है. हैकर ने इमेल हैक कर खुद को उक्त अधिकारी बताकर बैंक से एक दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में 7.5 लाख रुपये आरटीजीएस (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) करवाया.
बैंक की ओर से आरटीजीएस करने के बाद मामले का पता चला. घटना के बाद ही कंपनी के प्रतिनिधि इंद्रजीत दास की ओर से इलेक्ट्रोनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना गत दो नवंबर को हुई. पीड़ित व्यक्ति का नाम अशोक साहा है. वह सॉल्टलेक के सेक्टर पांच में एक कंपनी में अकाउंटेंट व फाइनेंस विभाग के सीनियर ऑफिसर हैं. बताया जाता है कि हैकर ने उनका इमेल हैक कर लिया था और उसके जरिये बैंक को खुद अशोक साहा बताते हुए आकाश अरोड़ा नामक व्यक्ति का अकाउंट नंबर देकर उसके खाते में 7.5 लाख आरटीजीएस करने को कहा.
इसके बाद ही आरटीजीएस के जरिये आकाश अरोड़ा के फेवर में रुपये ट्रांसफर कर दिये गये. पुलिस का कहना है कि मंगलवार को इलेक्ट्रोनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने में आईपीसी की धारा 406/420/468/471/120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस हैकर का पता लगा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें