crime

  • Dec 8 2019 1:15AM
Advertisement

नकद समेत 80 लाख के जेवर की चोरी, गुल्लक तक ले गये

नकद समेत 80 लाख के जेवर की चोरी, गुल्लक तक ले गये

  रांची/ हटिया  : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सिंह मोड़ लटमा रोड नंबर-आठ निवासी राकेश बख्शी के घर का ताला तोड़ कर चोरों ने 1.50 लाख रुपये समेत लगभग 80 लाख के जेवर की चोरी कर ली. 

 
 जानकारी के मुताबिक घर में राकेश बख्शी व निलेश बख्शी दोनों भाई अपने परिवार के साथ रहते हैं. शुक्रवार की शाम पांच बजे घर में ताला बंद कर परिवार के साथ  रातू  कमड़े स्थित रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गये थे. शनिवार की सुबह जब लौटे, तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है. वहीं, घर के अंदर जाने पर पाया कि हर कमरे में अलमारी का लॉकर तोड़कर सामान इधर-उधर फेंका हुआ था.
 
 जानकारी मिलने पर जगन्नाथपुर पुलिस पहुंची व छानबीन की. पुलिस ने घर के सामने स्थित हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे को देखा तो पाया कि  रात करीब 1.30 से 2 बजे के बीच दो युवक हेलमेट पहने हुए एक बाइक से रोड नंबर आठ में घुस रहे हैं. उनके पीछे एक कार भी पहुंची. थोड़ी देर बाद कार तेजी से उसी रास्ते चली गयी. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी के आधार पर जांच कर रही है. 
 
क्या-क्या हुई चोरी : राकेश बख्शी ने पुलिस को बताया कि घर से नकद 1.50 लाख, सोने का सेट, हार, कान का सेट, अंगूठी, डायमंड का लॉकेट व अंगूठी, कान की बाली तीन पीस, सोने की चेन छह पीस, चांदी का गिलास, कटोरी, प्लेट सहित चांदी का सिक्का 12 पीस, पायल चार सेट, चांदी की चाबी रिंग दो पीस, चांदी की कमरधनी, मांग टीका, नथिया सोने का, सोने का लॉकेट तीन पीस, बिछिया 20 पीस, एलइडी टीवी 32 इंच, सोने का कंगन, सोने की अंगूठी दो पीस, कान का झुमका पांच पीस, नोज पिन तीन पीस, टॉप पांच पीस सहित लगभग 70 से 80 लाख रुपये के जेवर की चोरी हुई है. 
 
राकेश इंश्योरेंस कंपनी में काम करते हैं. वहीं निलेश बख्शी निफ्ट में निदेशक के कार्यालय में कार्यरत हैं. दोनों भाई मां के साथ के साथ रहते हैं. चोरों ने घर का कोई भी कीमती सामान नहीं छोड़ा है. यहां तक की नयी साड़ी, कपड़ा व लेदर का जैकेट भी चुरा ले गये हैं.
 
 यहां तक की चोरों ने दिव्यांग बालक दिव्यांश बख्शी जो दूसरी कक्षा  का छात्र है, उसका गुल्लक भी ले गये हैं.  मामले में हैरत की बात यह है कि चोरी की इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद पुलिस ने जांच के लिए न ही खोजी कुत्ते को बुलाया और न ही एफएसएल की टीम को. जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनूप कर्मकार ने बताया कि चोरी की घटना को लेकर  किसी ने शिकायत दर्ज नहीं करायी है़ इसलिए यह साफ नहीं हो सका है कि कितनेे की चोरी हुई है़
 
सिंह मोड़ लटमा रोड नंबर-आठ में हुई घटना
शादी समारोह में शामिल होने गये थे परिवार के सभी सदस्य
पुलिस ने खोजी कुत्ते या एफएसएल की टीम से नहीं करायी जांच
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement