23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ज्वेलरी दुकानों से लूटपाट में छह धराये

पटना : दा नापुर के आनंद बाजार में 31 मई को हुए उर्मिला ज्वेलर्स में लूटपाट के दौरान दुकान मालिक राकेश को गोली मारने और 12 जून को रूपसपुर में राम जयपाल रोड में स्थित ज्वेलर्स मार्ट में लाखों के गहने लूटने के मामले का पटना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने लूट […]

पटना : दा नापुर के आनंद बाजार में 31 मई को हुए उर्मिला ज्वेलर्स में लूटपाट के दौरान दुकान मालिक राकेश को गोली मारने और 12 जून को रूपसपुर में राम जयपाल रोड में स्थित ज्वेलर्स मार्ट में लाखों के गहने लूटने के मामले का पटना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने लूट करने वाले गिरोह के सरगना अमृतसर (पंजाब) के राजवीर सिंह समेत उसके छह गुर्गों को जलालपुर नहर के समीप से अपराध की योजना बनाते हुए पकड़ लिया.

यह गिरोह रूपसपुर व दानापुर के सगुना मोड़ पर स्थित दो अलग-अलग ज्वेलरी दुकानों में फिर से लूटपाट की योजना बना रहे थे. इनके पास से तीन पिस्तौल, 26 कारतूस, सोने व चांदी के आभूषण, 45 हजार नकद, लूट की घटना में प्रयुक्त दो बाइक, चार मास्क, दो हेलमेट व नौ फोन बरामद किये हैं. आभूषण रूपसपुर के ज्वेलर्स मार्ट के हैं.

पटना में लूटपाट को अंजाम देने के बाद वापस पंजाब लौट जाता था राजवीर
दानापुर व रूपसपुर की ज्वेलरी दुकानों में लूटपाट करने वाला गिरोह राजीव नगर के पंचवटी रत्नालय दुकान में हुई डकैती की घटना में शामिल नहीं था. इसका खुलासा मंगलवार को हो गया. दानापुर व रूपसपुर की ज्वेलरी दुकानों में लूटपाट करनेवाले पकड़े गये अपराधियों ने पुलिस के समक्ष उस घटना में संलिप्तता से पूरी तरह इन्कार कर दिया.

इसके साथ ही उन सभी की संलिप्तता को लेकर भी कोई साक्ष्य पुलिस को हाथ नहीं लगा है. कयास लगाया जा रहा था कि दानापुर, रूपसपुर के बाद उसी गिरोह ने राजीव नगर में डकैती को अंजाम दिया है.
वैशाली, दीघा व राजीव नगर में छापेमारी कर चार को पकड़ा
एसआइटी ने वैशाली, दीघा व राजीव नगर इलाके में छापेमारी कर चार युवकों को पकड़ा है. उन सभी से एसएसपी गरिमा मलिक व डीएसपी विधि व्यवस्था डॉ राकेश कुमार ने अपने-अपने स्तर पर पूछताछ की.
पुलिस ने हाल के दिनों में एक स्कॉर्पियों व एक बाइक बरामद की थी. पुलिस इन दोनों वाहनों के माध्यम से अपराधियों के गिरोह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. दोनों ही वाहनों पर दिया गया रजिस्ट्रेशन नंबर गलत है. एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि अनुसंधान जारी है.
चार और अपराधी हैं फरार
गिरफ्तार अपराधियों में राजवीर सिंह (सहसरा, कुकरा, अमृतसर, पंजाब, वर्तमान में खगौल नीतिबाग में किरायेदार), रॉकी कुमार (पेठिया बाजार, दानापुर), विकास कुमार (जमुनापुर, ब्रहमस्थान, मालसलामी), करण कुमार (सावरचक का हाता, मालसलामी), मोनू कुमार (दल्लूचक, खगौल) व सिंटू कुमार (दल्लूचक, खगौल) शामिल है.
गिरोह का सरगना राजवीर सिंह पटना में लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद वापस पंजाब लौट जाता था. हालांकि गिरोह में शामिल चार और अपराधी फिलहाल फरार हैं. एसएसपी गरिमा मलिक ने मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें