34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानागढ़ : घर लौट रहे बीजेपी नेता को अपराधियों ने मारी गोली, केंद्रीय राज्यमंत्री बाबूल सुप्रियो ने तृणमूल संरक्षित बालू माफिया सैफुल को ठहराया जिम्मेदार

पानागढ़ : कांकसा थाना के रूपगंज में हुई भाजपा बूथ कमेटी की बैठक के बाद बाइक से सरस्वतीगंज गांव में अपने घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर रास्ते में सशस्त्र अपराधियों ने हमला कर दिया. जिससे भगदड़ मच गयी. अपराधियों ने उनकी जम कर पिटाई की तथा संदीप घोष (21) की गोली मारकर हत्या कर […]

पानागढ़ : कांकसा थाना के रूपगंज में हुई भाजपा बूथ कमेटी की बैठक के बाद बाइक से सरस्वतीगंज गांव में अपने घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर रास्ते में सशस्त्र अपराधियों ने हमला कर दिया. जिससे भगदड़ मच गयी. अपराधियों ने उनकी जम कर पिटाई की तथा संदीप घोष (21) की गोली मारकर हत्या कर दी.
भाग कर अपनी जान बचानेवाले तन्मय कर को मामूली चोट आयी जबकि गंभीर रूप से घायल जयदीप बनर्जी को इलाज के लिए दुर्गापुर के द मिशन अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
भारी उद्योग व लोक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने इसके लिए तृणमूल संरक्षित बालू माफिया सैफुल को जिम्मेदार ठहराया है. जबकि तृणमूल जिलाध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू ने इसमें तृणमूल की संलिप्तता से इनकार किया है. गांव में भारी तनाव है.
अस्थाई पुलिस कैंप लगाया गया है तथा पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है. पुलिस ने राजनीतिक विवाद से बचने के लिए शव का पोस्टमार्टम आसनसोल जिला अस्पताल में कराया. आसनसोल में भी पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर भाजपा कर्मियों तथा पुलिस में जमकर धक्का-मुक्की हुई. भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी आसनसोल पहुंचीं. बाद में शव कांकसा भेजा गया.
थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सहायक पुलिस आयुक्त (ईस्ट) कमल बैराग्य ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. सुकुमार साहा तथा शेख हिरण को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
कांकसा शव लाने के क्रम में मोचीपाड़ा में पार्टी कर्मियों ने आधे धंटे तक नेशनल हाइवे जाम किया. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद देर संध्या शव उसके आवास पहुंचा. दाह संस्कार के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. भाजपा नेत्री ने मंगलवार को दुर्गापुर महकमा में 12 घंटे की बंद बुलाने की घोषणा की.
रूपगंज में भाजपा की बूथ स्तरीय बैठक हुई थी. सरस्वतीगंज से संदीप घोष, तन्मय कर, जयदीप बनर्जी सहित आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए थे. बैठक के बाद घर लौटते समय जंगल के पास दो दर्जन से अधिक अपराधियों ने उन पर हमला कर दिया. पहले रड, लाठी, बांस आदि से पिटाई की गयी. एक कर्मी को लेकर तन्मय व संदीप ने बाइक से भागने की कोशिश की.
अपराधियों ने संदीप पर फायरिंग कर दी. गोली संदीप की कनपटी पर लगी तथा दूसरी ओर से निकल गयी. वह जमीन पर गिर पड़ा. जबकि उनके सहयोगी जान बचा कर जंगल की ओर भाग गये. हमलावर भी भाग गये.
इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस के अधिकारी पहुंचे तथा संदीप को अस्पताल ले गये. जांच के बाद चिकित्सकों ने संदीप को मृत घोषित कर दिया. तन्मय को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया, जबकि घायल जयदीप को दुर्गापुर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया.
सोमवार को इसकी सूचना मिलते ही भाजपा कर्मियों में आक्रोश फैल गया. इलाके में राजनीतिक तनाव बढ़ने लगा. भाजपा के जिलाध्यक्ष लखन घड़ुई तथा जिला सचिव रमन शर्मा के साथ पार्टी कर्मी संदीप के घर पहुंचे तथा परिजनों को सांत्वना दी.
तनाव को देखते हुए पुलिस का अस्थाई कैंप स्थापित किया गया है तथा रैफ तैनात कर गश्ती बढ़ा दी गयी है. राजनीतिक तनाव से बचने के लिए शव का पोस्टमार्टम दुर्गापुर में न करा कर आसनसोल जिला अस्पताल में कराया गया. शव को आसनसोल शहर के कार्यालय में ले जाने के मुद्दे पर पार्टी कर्मियों तथा पुलिस में जम कर धक्का-मुक्की हुई. बाद में पार्टी नेता शव लेकर कांकसा निकल गये.
दुर्गापुर से गुजरने के दौरान पार्टी कर्मियों ने मोचीपाड़ा में एनएच दो को आधे घंटे के लिए जाम किया. इसके बाद शव उसके घर ले जाया गया. अभी तय नहीं हुआ है कि शव कोलकाता ले जाया जायेगा या कांकसा में ही दाहसंस्कार किया जायेगा.
पार्टी नेता शान्तय बसु तथा लॉकेट चटर्जी के साथ जिला कमेटी के पदाधिकारी शव के साथ हैं.
रूपगंज में बूथ कमेटी की बैठक में शामिल होकर पार्टी कार्यकर्ताओं संग लौट रहे थे अपने गांव
क्या कहा बाबुल सुप्रियो ने
भारी उद्योग व लोक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा: वह कांकसा ब्लॉक के रूपगंज बूथ अध्यक्ष संदीप घोष की गोली मारकर की गयी हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. पार्टी बैठक के बाद घर लौटने के क्रम में रात्रि दस बजे संदीप तथा अन्य चार कर्मियों पर अपराधियों ने हमला किया. बाकी चार को गंभीर हालत में दुर्गापुर के द मिशन अस्पताल में दाखिल कराया गया है. घटना में तृणमूल संरक्षित बालू माफिया सैफुल की इसमें संलिप्तता है.
क्या कहते हैं तृणमूल जिलाध्यक्ष
तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वी. शिवदासन ने घटना के पीछे तृणमूल के हाथ होने से इनकार किया है. पुलिस को साफ तौर पर कहा गया है कि पुलिस निष्पक्षता से इसकी जांच करे तथा अपराधियों को गिरफ्तार करे. उन्होंने कहा कि भाजपा मुद्दाविहीन होने के कारण शव की राजनीति कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें