crime

  • Dec 13 2019 6:38AM
Advertisement

युवती की मिली थी अधजली लाश, अभी तक तीन गिरफ्तार

युवती की मिली थी अधजली लाश, अभी तक तीन गिरफ्तार

 बक्सर : कुकुढ़ा कांड को लेकर बक्सर पुलिस घटना के बाद से ही सख्त नजर आ रही है. पुलिस हत्याकांड को लेकर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है. पुलिस भले ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया हो लेकिन हत्याकांड से जुड़े हर पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस को लग रहा है कि जांच से कई और खुलासे हो सकते हैं. 

 
पुलिस मृतक युवती के परिजनों का बहुत जल्द डीएनए टेस्ट करायेगी. पुलिस अभी भी मामले को लेकर गंभीर है. पुलिस को शक है कि डीएनए टेस्ट से यह साफ हो जायेगा कि मृतका आरोपित की ही पुत्री है. 
 
बता दें कि तीन दिसंबर को कुकुढ़ा गांव के बधार में एक अधजली युवती की लाश मिली थी, जिसमें युवती की पहचान नहीं हो पायी थी. जब युवती की पहचान नहीं हो पायी तो चार दिसंबर को एफएसएल की टीम ने मामले की जांच की. जांच के दौरान युवती के पैर व हाथ के नाखून और बाल लिया था, जिसके आधार पर पुलिस युवती की पहचान कर रही थी. 
 
लेकिन अभी तक केवल पुलिस को बयान में मिला है कि युवती दिनारा के रहने वाले महेंद्र नाथ की पुत्री है. पुलिस युवती की पहचान के लिए युवती के परिजनों का डीएनए टेस्ट करने का निर्णय लिया है. बहुत जल्द पुलिस मृतका के परिजनों का डीएनए टेस्ट करायेगी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि मृतका के परिजनों का डीएनए टेस्ट कराया जायेगा. मामले की जांच की जा रही है.
 
इंदु हत्याकांड में महेंद्र साह के रिश्तेदारों पर है पुलिस की नजर
दिनारा (रोहतास). बहुचर्चित इंदू हत्याकांड में संलिप्त एक बाइक पर सवार तीन लोग कौन थे? वे कहां से आये थे? दिनारा के कोई शातिर थे या फिर इंदू के पिता के कोई रिश्तेदार? इन प्रश्नों का उत्तर पाने में बक्सर व दिनारा की पुलिस लगी है. फिलहाल इंदू हत्याकांड में माता, पिता व भाई की गिरफ्तारी के बाद अन्य तीन आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. 
 
मुख्य आरोपित महेंद्र साह के साथ हत्या में शामिल तीनों अभियुक्तों की तलाश में पुलिस लगी है. पुलिस की नजर मृतका के पिता महेंद्र साह के रिश्तेदारों पर भी है. पुलिस सूत्रों की मानें तो इस कांड को अंजाम देने के लिए मृतका के पिता ने कहीं पेशेवर अपराधियों का सहारा तो नहीं लिया है? या फिर रिश्तेदारों की सहायता ली है. 
 
ऐसे में महेंद्र साह के रिश्तेदारों सहित बक्सर व रोहतास के शातिर अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है. वहीं अगले हफ्ते जिले में मुख्यमंत्री का आगमन होना है. जल-जीवन-हरियाली योजना को मॉडल दिनारा में ही जिला प्रशासन पेश करेगा. ऐसे में दिनारा में मुख्यमंत्री के आगमन से पहले ही पुलिस हत्याकांड की जांच पूरी करनी चाह रही है. बक्सर पुलिस को रोहतास की पुलिस पूरा सपोर्ट कर रही है. 
 
लेकिन, पुलिस के अफसर कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं, तभी तो घटना के दिन से अब तक दिनारा थानाध्यक्ष सियाराम सिंह ने लगातार एक ही बात कह रहे हैं कि घटना स्थल इटाढ़ी (बक्सर) थाना क्षेत्र अंतर्गत का है. इसलिए मुझे कोई जानकारी नहीं है. विदित हो कि, तीन दिसंबर को बक्सर जिला के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव के पास से एक अधजली युवती का शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान दिनारा निवासी महेंद्र साह की बड़ी बेटी इंदू उर्फ रानी के रूप में हुई थी. 
 
मृतका की पहचान के बाद हरकत में आयी बक्सर पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए मृतका के माता, पिता व भाई को गिरफ्तार कर ली थी. पुलिस सूत्रों की माने तो उक्त मामलें में गिरफ्तार मृतिका के परिवार वालें मुंह नहीं खोल रहे, जिससे पुलिस को हत्याकांड में शामिल अन्य लोगों के बारें में जानकारी प्राप्त करने में पेरशानी हो रही है.
 
 
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement