23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : 832 बोतल शराब के साथ हेड कांस्टेबल व चौकीदार धराये

बेनीपट्टी : थाने के नवटोली गांव के समीप से गुरुवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर 832 बोतल नेपाली शराब के साथ पिपरौन कस्टम कार्यालय के हेड कांस्टेबल राजवीर सिंह व चौकीदार भरत पासवान को गिरफ्तार किया. रात 11 बजे एक उजले रंग की सूमो में सोफी सहेली ब्रांड की 720 बोतल, गोल्डन एसी ब्लैक […]

बेनीपट्टी : थाने के नवटोली गांव के समीप से गुरुवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर 832 बोतल नेपाली शराब के साथ पिपरौन कस्टम कार्यालय के हेड कांस्टेबल राजवीर सिंह व चौकीदार भरत पासवान को गिरफ्तार किया. रात 11 बजे एक उजले रंग की सूमो में सोफी सहेली ब्रांड की 720 बोतल, गोल्डन एसी ब्लैक की 88 और गोल्डन एसी 375 एमएल की 24 बोतल नेपाली शराब रखकर साहरघाट बाजार की ओर लाया जा रहा था. स्थानीय लोगों ने उसे धर दबोचा.

साहरघाट थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही साहरघाट एसएचओ प्रेमलाल पासवान, एसआइ राम सागर राम, एएसआई सुनील कुमार सहित अन्य जवानों ने छापेमारी कर शराब सहित आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं अंधेरे का लाभ लेकर दो कारोबारी फरार होने में सफल रहे.बताया जा रहा है कि जब्त शराब हरलाखी थाने के दिघिया गांव के रंजीत गिरि और मोहबिया यादव की थी.

सीमा शुल्क कार्यालय का कांस्टेबल बाइक से स्कॉर्ट कर रहा था. वहीं आरोपित चौकीदार शराब लदी सूमो में दो अन्य कारोबारियों के साथ बैठा था. साहरघाट थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि शराब कारोबार या सेवन में जो भी लिप्त होंगे, पकड़े जाने पर जेल की हवा खानी ही पड़ेगी. वहीं उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा दिया गया है.

सीवान : मुफस्सिल थाने के बघड़ा गांव में गुरुवार की रात करीब 11 बजे छापेमारी करने गयी उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफिया ने हमला कर दिया. पथराव में जमादार देवेंद्र कुमार, होम गार्ड का सिपाही वैद्यनाथ प्रसाद, वीरकुंवर प्रसाद तथा स्कॉर्पियों का चालाक घायल हो गया.

घायल सिपाहियों ने बताया कि हमलोगों को घेर कर लोगों ने पथराव किया. हमलोग जान बचाकर भागे. पदाधिकारी तथा होम गार्ड के जवानों के भागने के बाद लोगों ने पथराव कर स्कॉर्पियों गाड़ी को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. जमादार देवेंद्र कुमार ने बताया कि उत्पाद अधीक्षक द्वारा सूचना दी गयी की शराब से लदी एक ट्रक बघड़ा गांव की तरफ जा रहा है. इसी सूचना पर दो गाड़ियों से उत्पाद विभाग का छापेमारी दल पीछा करने लगा.

आगे स्कॉर्पियों पर जमादार दो सिपाही तथा गाड़ी का चालक था. पीछे की गाड़ी पर काफी दूरी पर सैफ के जवान थे. छापेमारी दल जब बघड़ा गांव में ट्रक का पीछा करते हुए पहुंचा तो शराब माफियाओं ने आगे पिकअप वैन लगाकर छापेमारी दल का रास्ता अवरुद्ध कर दिया. इसके बाद गाड़ी पर पथराव शुरू हो गया. हमले की सूचना मिलते ही सैप के जवानों ने गाड़ी को रोक लिया. इसके बाद किसी तरह जमादार, सिपाही व चालक जान बचाकर भागे. उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि हमले में दो होम गार्ड के सिपाही एवं जमादार घायल हुए है.

उन्होंने बताया कि हमला कराने वाले शराब माफिया की पहचान कर ली गयी है. उन्होंने बताया कि जमादार देवेंद्र कुमार की लिखित शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के लिए मुफस्सिल थाने को भेज दिया गया है.

उन्होंने इस बात से साफ इन्कार किया कि क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियों गाड़ी उत्पाद विभाग के इस्पेंटर कृष्णा कुमार की है. उन्होंने बताया कि विभाग ने उक्त स्कॉर्पियों को भाड़े पर रखा है. उसकी मालकिन पटना की कोई महिला है. एफआईआर दर्ज होने में विलंब के संबंध में उन्होंने कुछ भी नहीं बताया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें