28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बराकर के तृणमूल पार्षद खालिद खान की गोली मार कर की हत्या, बाइक पर सवार अपराधियों ने मारी गोली

बराकर : राजनीतिक वर्चस्व के संघर्ष में वार्ड संख्या 66 के तृणमूल पार्षद तथा मनबड़िया निवासी खालिद खान (37) की हत्या गोली मारकर शनिवार की रात बाइक पर सवार अपराधियों ने रामनगर-बराकर सड़क पर उनके घर से सौ मीटर की दूरी पर कर दी. वे रोजाना की तरह खाना खाने के बाद टहलने के लिए […]

बराकर : राजनीतिक वर्चस्व के संघर्ष में वार्ड संख्या 66 के तृणमूल पार्षद तथा मनबड़िया निवासी खालिद खान (37) की हत्या गोली मारकर शनिवार की रात बाइक पर सवार अपराधियों ने रामनगर-बराकर सड़क पर उनके घर से सौ मीटर की दूरी पर कर दी. वे रोजाना की तरह खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले थे.

उन्हें तीन गोली मारी गयी. मृतक के बड़े भाई अरमान खान ने अपने मौसेरे भाई टिंकू खान, आबीर खान तथा शाहिद खान के खिलाफ नामजद प्राथमिकी कुल्टी थाने में दर्ज करायी है. दोनों परिवारों के बीच लंबे अरसे से आपसी दुश्मनी चल रही है.
पुलिस ने आसनसोल के सृष्टिनगर से नामजद आरोपी टिंकू खान को गिरफ्तार किया है. स्थानीय स्कूल के पीछे से हत्यारों द्वारा व्यवहृत बाइक बरामद कर ली गयी है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्र दास ने इसे पारिवारिक विवाद का परिणाम बताया. स्थानीय लोगों ने रविवार की सुबह कई चरणों में रामनगर बराकर मुख्य मार्ग, बेगुनिया मोड़, बराकर स्टेशन, बराकर बस स्टैंड में उग्र प्रदर्शन किया. ज्
टायर जलाकर सड़क जाम की. बराकर बस स्टैंड से बसों के परिचालन को रोक दिया. कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गयी. बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. मेयर सह तृणमूल के जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की.
उन्होंने मृतक की पत्नी रजिया बेगम को नगर निगम में नौकरी और सात माह की पुत्री के नाम एक लाख रुपये जमा करने का आश्वासन दिया.
कैसे हुई घटना: मृतक पार्षद के बड़े भाई अरमान ने बताया कि मनबड़िया इलाके के निवासी खालिद रोजाना रात का खाना खाने के बाद टहलने निकलते थे और घर से मात्र सौ मीटर की दूरी पर रामनगर बराकर मुख्य सड़क पर स्थित बादल की चाय दुकान में बैठते थे.
उनके साथ स्थानीय लोग भी होते थे. शनिवार की रात को मौसम खराब होने के कारण वे अकेले ही थे. जिसका फायदा पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने उठाया. उन्होंने कहा कि वे घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर थे.
जैसे ही खालिद दुकान पर रुके, बाइक से आये टिंकू खान, आबीर खान तथा शाहिद खान ने उन्हें घेर लिया. पहले उनके पैर में गोली मारी गयी. उन्होने शोर मचाया. तब तक हत्यारों ने उनके सिर में रिवाल्वर सटाकर गोली मार दी. उन्हें तीन गोली मारी गयी. उनके आते ही हत्यारे बाइक से भाग निकले.
बाद का घटनाक्रम: गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग निकले और खालिद को उठाकर उनके घर पर ले गये. पुलिस को सूचना दी गयी. पुलिस उन्हें बराकर स्थित आस्था नर्सिंग होम ले गयी. चिकित्सकों ने गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया.
जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया. पुलिस ने आसनसोल सृष्टि नगर में रह रहे नामजद आरोपी टिंकू खान को गिरफ्तार किया. हत्या में व्यवहृत बाइक को बराकर मारवाड़ी विद्यालय के पीछे मैदान से पुलिस ने बरामद किया.
जांच के सिलसिले में पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) कुमार गौतम, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्र दास, खुफिया विभाग के निरीक्षक देवज्योति साहा आदि ने मृतक के परिजनों और आसपास के लोगों से बात की.
  • मौसेरे भाई को बनाया नामजद आरोपी, किया गया गिरफ्तार
  • राजनीतिक वर्चस्व बना कारण, पुलिस ने कहा– पारिवारिक विवाद
  • समर्थकों ने सड़क जाम की, तोड़फोड़, रोका बस परिचालन
  • मेयर सह तृणमूल जिलाध्यक्ष ने नौकरी व एक लाख की सहायता का दिया आश्वासन
सड़कों पर दिखता रहा आक्रोश
घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने रविवार की सुबह कई चरणों में रामनगर बराकर मुख्य सड़क, बेगुनिया मोड़, बराकर स्टेशन, बराकर बस स्टैंड में उग्र प्रदर्शन किया.
सड़कों पर टायर जलाकर अवरोध किया. बराकर बस स्टैंड से बसों के परिचालन को रोक दिया. कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गयी. बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. मेयर सह तृणमूल के जिला अध्यक्ष श्री तिवारी ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और मृतक की पत्नी रजिया बेगम को नगर निगम में नौकरी और सात माह की पुत्री के नाम एक लाख रुपये जमा करने का आश्वासन दिया.
स्थानीय विधायक उज्ज्वल चटर्जी, उप मेयर तबस्सुम आरा, बोरो चेयरमैन कृष्णा प्रसाद, बोरो चेयरमैन संजय नोनिया, पार्षद प्रेमनाथ साव, पार्षद अमित तुलसियान, पूर्व पार्षद पप्पू सिंह आदि ने मृतक के परिजनों से आकर मुलाकात की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें