Advertisement

crime

  • Mar 9 2019 2:26AM

अग्रवाल बंधुओं के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, प्वाइंट 315 की गोली से मार कर की गयी है दोनों की हत्या

अग्रवाल बंधुओं के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, प्वाइंट 315 की गोली से मार कर की गयी है दोनों की हत्या
  • प्वाइंट 315 की गोली से मार कर की गयी है दोनों की हत्या
  • महेंद्र को सिर सहित शरीर में तीन गोली व हेमंत काे सिर में मारी गयी है एक गोली
रांची :  अशोक नगर में साधना न्यूज चैनल के बंद दफ्तर में दो व्यवसायी बंधु महेंद्र अग्रवाल व हेमंत अग्रवाल की हत्या मामले में एक नया खुलासा हुआ है. दोनों भाइयों की हत्या .315 की गोली मार कर की गयी है.  महेंद्र अग्रवाल को सिर, बायीं ओर पेट व बायें घुटने के पास गोली मारी गयी है, जबकि छोटे भाई हेमंत अग्रवाल के सिर में सटा कर गोली मारी गयी है.
 
 सूत्रों से मिली जानकारी के अाधार पर यह बातें सामने आयी है. पोस्टमार्टम के दौरान .315 की गोली व्यवसायियों के शरीर से निकाली गयी है. उसे सुरक्षित रखा गया है. 
 
 गौरतलब है कि  बुधवार की शाम सात बजे दोनों व्यवसायियों की हत्या कर दी गयी थी.  पुलिस को इसकी जानकारी गुरुवार को मिली थी.  गुरुवार सुबह से पुलिस पूरे मामले की जांच करती रही. 
 
 देर रात दोनों भाइयों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था.  रात एक बजे से पोस्टमार्टम शुरू कर दी गयी थी.  लगभग दो घंटे तक पोस्टमार्टम चला.  सुबह व्यवसायी बंधु के शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. जिंदगी मिलेगी न दोबारा फाउंडेशन के एंबुलेंस से दोनों भाइयों  के शवों को धनबाद भेजा गया.
 
एक्सयूवी से भागते हुए मिला  सीसीटीवी फुटेज
अशोक नगर रोड नंबर एक स्थित साधना न्यूज चैनल के दफ्तर में हुई व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल और हेमंत अग्रवाल हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस ने न्यूज चैनल के दफ्तर के बगल में स्थित एक घर के सीसीटीवी कैमरा से फुटेज प्राप्त किया है.  
 
उस फुटेज में साधना न्यूज के चैनल हेड लोकेश चौधरी दफ्तर के गेट से एक्सयूवी गाड़ी से निकलते दिख रहे है़ं   पुलिस फुटेज को बारीकी से देखने के लिए  सीसीटीवी कैमरा के एक्सपर्ट से मदद ले रही है,  ताकि यह पता चल सके कि लोकेश चौधरी के साथ उस कार में और कौन-कौन सवार थे.  लोकेश चौधरी के साथ रहनेवाले सुनील सिंह व तिवारी नामक व्यक्ति पर भी अरगोड़ा पुलिस प्राथमिकी दर्ज करेगी़   गिरफ्तार गार्ड ने पुलिस को उनका नाम बताया है़
 
सीआइडी को जांच में मिले चार से अधिक फायरिंग के िनशान
अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर रोड नंबर एक स्थित साधना न्यूज चैनल के दफ्तर में हुई व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल और हेमंत अग्रवाल हत्याकांड में घटनास्थल की जांच से सीआइडी को कई चौंकाने जानकारी मिली है. 
 
जांच के दौरान सीआइडी को घटना के दौरान चार से अधिक फायरिंग होने के संकेत मिले हैं. एक फायरिंग खिड़की पर की गयी थी, क्योंकि खिड़की पर गोली के पिलेट लगने जैसे निशान हैं. इससे सीआइडी के अधिकारियों को आशंका है कि पहले गोली दोनों व्यवसायी को धमकाने के उद्देश्य से संभवत: खिड़की पर चलायी गयी होगी. 
 
इसके बावजूद जब दोनों पक्ष के बीच विवाद खत्म नहीं हुआ, तब एक भाई को आंख में सटाकर और दूसरे भाई की कनपट्टी में सटा कर गोली मारी गयी. क्योंकि मृतक के कान में गन पाउडर के काले धब्बे जैसे निशान मिले हैं. इससे सीआइडी को इस बात के भी संकेत मिले हैं कि हत्या के आरोपियों और दोनों भाइयों के बीच घटना से पहले झंझट भी हुआ था.गोली किसने चलायी, इस बात का खुलासा भी अभी नहीं हो पाया है. 
 
सीआइडी को इस बात पर भी संदेह है कि कोई व्यक्ति दोनों भाइयों को अपने ऑफिस में बुलाकर सिर्फ पांच लाख रुपये बकाया के विवाद में क्यों मारेगा. हत्या के पीछे बड़ी रकम या विवाद की कोई दूसरी वजह तो नहीं. इस बिंदु पर भी सीआइडी के अधिकारी जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रहे हैं. हत्या की गुत्थी सुलझाने और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी का गठन किया गया है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement