Advertisement

crime

  • Jul 12 2019 6:33PM
Advertisement

धनबाद : जेवीएम नेता की पोती को बंधक बनाकर डकैतों ने ढाई लाख रुपये लूटे, दो हिरासत में

धनबाद : जेवीएम नेता की पोती को बंधक बनाकर डकैतों ने ढाई लाख रुपये लूटे, दो हिरासत में

तेतुलमारी : धनबाद जिला में कतरास के तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड निवासी रिटायर्डकर्मी सह झाविमो नेता शंकर मल्लाह के घर में अपराधियों ने धारधार हथियार के बल पर करीब ढाई लाख के जेवरात समेत नगद 7 हजार रुपये लेकर चलते बने. सुबह में लोग मुहल्ला तथा आसपास के लोग गृहस्वामी के घर जुटे. दर्जनों लोग तेतुलमारी थाना पहुंचा, जहां हंगामा मचाते हुए लगातार चोरी पर अंकुश लगाने, गश्ती दल की निष्क्रियता पर सवाल उठाये. बाद में तेतुलमारी के थानेदार ध्रुवजी ओझा ने लोगों को समझाया और शंकर मल्लाह के घर पहुंचे. थानेदार ने घटना की पड़ताल की.

इसे भी पढ़ें : आपराधिक गिरोह बना रहे गैंग लीडर मोहम्मद सज्जाद समेत दो गिरफ्तार, हथियार बरामद

घटना के संबंध में गृहस्वामी ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 1:30 बजे छज्जा के सहारे डकैत के सहारे मकान में प्रवेश किया. गृह स्वामी शंकर मल्लाह नीचे के कमरे में सोये थे. अपराधियों ने उन्हें कमरे में बंद कर दिया. परिवार अन्य सदस्य दूसरी मंजिल पर कमरे में सोये थे. डकैतों के घर में प्रवेश करने के बाद शंकर मल्लाह की पोती राखी कुमारी जाग गयी.


अपराधियों ने 12 साल की इस बच्ची को अपने कब्जे में कर लिया. उसकी गर्दन पर चाकू रखकर घर की आलमारी में रखे जेवरात लूट लिये. इसमें सोने का एक मंगलसूत्र, एक तोला सोने की चेन, सोने का मांगटीका, दो पीस सोने की चूड़ियां, कान की बाली, एक नथिया, सोने के तीन बेसर, चांदी की दो पायल, चांदी की चार बिछिया और जेब में रखे सात हजार रुपये लेकर भाग गये.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में खुल रहा है जनजातीय विश्वविद्यालय, क्या है आदिवासी समुदाय के विद्वानों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की राय

शंकर मल्लाह का कहना है कि रात में पुलिस को घटना की सूचना देने पर पुलिस सक्रिय नहीं हुई. राखी ने बताया कि अपराधियों ने अपना चेहरा छिपा रखा था. एक के हाथ पर टैटू था. लगातार हो रही चोरी की घटना से मुहल्ला के लोगों में पुलिस के प्रति काफी गुस्सा है. इस मामले में गृहस्वामी के पुत्र सुनील कुमार ने तेतुलमारी थाना में लिखित शिकायत की है.


तेतुलमारी के थानेदार ध्रुवजी ओझा ने कहा इस मामले में लिखित शिकायत मिली है. चोरी की प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. दो लोगों को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए थाना लाया गया है. चोरी पर अंकुश लगाने के लिए टीम बनायी गयी है. चोरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement