38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट निदेशक पर 10 साल का प्रतिबंध

दुबई : जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट निदेशक इनोक इकोप को क्रिकेट से जुड़ी सभी तरह की गतिविधियों में भाग लेने से दस साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट ने उन्हें जांच में असहयोग करने और बाधा पहुंचने का दोषी पाया था जिसके बाद यह फैसला […]

दुबई : जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेट निदेशक इनोक इकोप को क्रिकेट से जुड़ी सभी तरह की गतिविधियों में भाग लेने से दस साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट ने उन्हें जांच में असहयोग करने और बाधा पहुंचने का दोषी पाया था जिसके बाद यह फैसला किया गया. पंचाट ने उन सबूतों पर गौर किया जो आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) ने राजन नैयर द्वारा जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रेमर को की गयी भ्रष्ट पेशकश की जांच के दौरान जुटाये थे.

इसे भी पढ़ें…

ICC ने कहा, हम IPL में हस्तक्षेप नहीं करेंगे

इन सबूतों के आधार पर एसीयू ने इकोप पर संदेह व्यक्त किया था कि वह भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त हो सकते हैं. नैयर तब हरारे मेट्रोपोलिटन क्रिकेट एसोसिएशन (एचएमसीए) के कोषाध्यक्ष और विपणन निदेशक थे. उन पर 20 साल का प्रतिबंध लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें