29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोले जहीर खान- तेज गेंदबाजी विभाग में भारत के पास मजबूत विकल्प

मुंबई : र्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत के पास चोटिल तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी की भरपाई करने के लिए मजबूत विकल्प (बेंच स्ट्रैंथ) मौजूद हैं. ये दोनों तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टेस्ट श्रृंखला के कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे. […]

मुंबई : र्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत के पास चोटिल तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी की भरपाई करने के लिए मजबूत विकल्प (बेंच स्ट्रैंथ) मौजूद हैं. ये दोनों तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टेस्ट श्रृंखला के कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे. भारतीय चयनकर्ताओं ने पहले तीन टेस्ट के लिए बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शारदुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है. लराउंडर हार्दिक पंड्या भी टीम में शामिल हैं.

बीसीसीआई ने सूचित किया है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान अनफिट बुमराह दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध होंगे. पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा. जहीर ने आज यहां कहा, ‘‘बुमराह पहले कुछ मैचों के दौरान चोटिल रहेगा और भुवनेश्वर कुमार को भी चोट लगी है जो आगामी सत्र को देखते हुए चिंता की बात है। लेकिन मेरा मानना है कि इनकी चोटों के बावजूद पांच मैचों की सीरीज लंबी श्रृंखला है.”
उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जो भी गेंदबाज खेले- जैसे उमेश (यादव) अच्छा कर रहा है, इशांत सीनियर गेंदबाज है और उसे आगे बढ़कर अगुआई करनी होगी और मोहम्मद शमी का रिकार्ड अच्छा है. मेरा मानना है कि उनकी (भुवनेश्वर और इशांत) कमी खलेगी लेकिन इसके बावजूद भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है.” बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज यहां तीन रेस की कनाकिया मानसून मैराथन चैलेंज को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहा था. जहीर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के इस नजरिये से सहमत हैं कि पिछले कई वर्षों में यह भारत का सबसे पूर्ण और संतुलित तेज गेंदबाजी आक्रमण है.
उन्होंने कहा, ‘‘हां बेशक…अगर आप शैली देखो, प्रत्येक गेंदबाज की शैली, आप कह सकते हो कि यह पूर्ण आक्रमण है क्योंकि विभिन्न हालात में विभिन्न गेंदबाज अधिक प्रभावित करते हैं.” भारत के लिए 311 टेस्ट विकेट चटकाने वाले 39 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि भारत को पूरे मैच के दौरान लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हालात को देखते हुए मुझे लग रहा है कि यह भारतीय गर्मियां हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम के प्रदर्शन में पांच टेस्ट की श्रृंखला के दौरान निरंतरता रहेगी जो वे अभी अच्छे से कर रहे हैं.”
जहीर ने कहा, ‘‘पांच मैचों की सीरीज लंबी श्रृंखला है और उम्मीद करता हूं कि हमारे गेंदबाज फिट रहेंगे और पूरी टीम फिट रहेगी। क्योंकि लंबी श्रृंखला में यह जरूरी है कि वे एक टीम के रूप में एकजुट रहें.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें