31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्ल्‍ड कप में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का कसक, कोहली ने दे दिया बड़ा बयान

आकलैंड : पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार की कसक आज भी उन्हें है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पहले टी20 मैच में शुक्रवार को बदले की बात उनके दिमाग में नहीं होगी. खिताब की प्रबल दावेदार रही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने विश्व कप सेमीफाइनल में […]

आकलैंड : पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार की कसक आज भी उन्हें है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पहले टी20 मैच में शुक्रवार को बदले की बात उनके दिमाग में नहीं होगी.

खिताब की प्रबल दावेदार रही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने विश्व कप सेमीफाइनल में 18 रन से हराया था. उसके बाद दोनों टीमें शुक्रवार से यहां शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 शृंखला में भिड़ेंगी.

कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा , आप बदले के बारे में सोचना भी चाहें तो ये इतने अच्छे लोग है कि आप वैसे सोच ही नहीं सकते. उन्होंने कहा, हमारी इनसे खूब छनती है और सिर्फ मैदान पर ही हम प्रतिस्पर्धी होते हैं. जैसा कि मैने इंग्लैंड में भी कहा था कि यह ऐसी टीम है जिसने दूसरों के सामने मिसाल रखी है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैसे खेलना चाहिये.

उन्होंने कहा कि वे खेल के महान दूत हैं. कोहली ने कहा, वे हर गेंद पर और हर मैच में अच्छा खेलना चाहते हैं लेकिन ऐसा बर्ताव कभी नहीं करते जो मर्यादा के बाहर हो. विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ स्कोर बराबर रहने पर बाउंड्री की गिनती के आधार पर हारने के बावजूद गरिमामय आचरण के लिये केन विलियमसन और उनकी टीम की काफी तारीफ हुई थी.

उन्होंने कहा , यह किसी तरह के बदले की बात नहीं है. यह अच्छा क्रिकेट खेलने वाली दो टीमों के बीच का मुकाबला है. न्यूजीलैंड को यहां हराना काफी चुनौतीपूर्ण है लेकिन हम इसके लिये तैयार हैं. कोहली ने कहा कि अपनी सरजमीं पर कीवी टीम प्रबल दावेदार होगी और उसके प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद उसे हलके में लेने की गलती वे नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा , उन्हें अपनी धरती पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन हमने यहां अतीत में काफी खेला है. हर शृंखला नयी शुरुआत है और न्यूजीलैंड बड़ी चुनौती है. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

भारतीय कप्तान ने कहा कि विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल की दोहरी भूमिका से टीम में संतुलन आया है. उन्होंने कहा, राहुल हर तरह की भूमिका के लिये तैयार है. वह टीम का खिलाड़ी है और अच्छी विकेटकीपिंग भी कर रहा है. वह अच्छा खेलने को हमेशा तत्पर रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें