Advertisement

cricket

  • Jul 12 2019 11:07AM
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे पर क्या टीम इंडिया में मिलेगा धौनी को स्थान, या दिया जाएगा आराम?

वेस्टइंडीज दौरे पर क्या टीम इंडिया में मिलेगा धौनी को स्थान, या दिया जाएगा आराम?
मुंबईः कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धौनी भारतीय क्रिकेट का एक ऐसा जाना पहचान नाम जिसको कोई भी नहीं भूला सकता है. मगर, सवाल यह है कि क्या अब वो आने वाले दिनों में भी टीम इंडिया में नजर आएंगे. उन्होंने टेस्ट से सन्यास पहले ही ले लिया है. अब विश्व कप अभियान भी सेमीफाइनल में हार के साथ ही खत्म हो चुका है. विश्व कप में हार के साथ यह सवाल उठने लगा कि क्या धौनी अब सन्यास की घोषणा करेंगे?
 
टीम इंडिया को अगले माह वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. इस दौरे में धौनी जाएंगे या नहीं इसका जवाब सिर्फ वह जानते हैं. सूत्रों के अनुसार बोर्ड धोनी का फैसला सुनने का इंतजार कर रहा है. धोनी घर लौटने के बाद संन्यास लेंगे या अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी20 तक खेलेंगे, ये तो आने वाला समय ही बताएगा. लेकिन इस समय सबका ध्यान धोनी पर ही है, ना जानें वह कब क्या घोषणा कर दें.
 
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन होना बाकी है. राष्ट्रीय चयन समिति इस दौरे के लिए टीम का चयन करने 17 या 18 जुलाई को मुंबई में बैठक करेगी. रिपोर्ट के मुता​बिक, लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे. सभी का अनुमान है कि वेस्टइंडीज नहीं जाने वाले इन बड़े खिलाड़ियों में धोनी भी होंगे. भारत का यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा. धौनी के टीम में नहीं रहने पर यह देखना दिलचस्प होगा कि यह जिम्मेदारी पंत को मिलती है या दिनेश कार्तिक को. 
 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शॉर्ट फॉर्मेट क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेंगे, जो काफी जरूरी भी है. वह दो टेस्ट मैचों से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 में रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे. इनके अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी भी नॉन स्टॉप खेल रहे हैं. संभव है कि इन खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement